खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024 Points Table: CSK ने राजस्थान से छीनी टॉप पोजीशन, GT की हार से RCB को हुआ फायदा

IPL 2024 Points Table Update: आईपीएल 2024 के 8 मुकाबले हो चुके हैं और पॉइंट्स टेबल भी अब बदल चुका है। सीएसके ने लगातार दूसरी जीत के बाद टॉप पोजीशन कब्जा ली है। इसके अलावा गुजरात टाइटंस की इस मैच में हार से आरसीबी को अंक तालिका में फायदा हुआ है।
08:13 AM Mar 27, 2024 IST | Priyam Sinha
IPL 2024 Points Table CSK Tops RCB Top 5 After GT Loss
Advertisement

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 के सात मुकाबले हो चुके हैं और अभी तक पॉइंट्स टेबल की रोचक तस्वीर देखने को मिली है। मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए गुजरात टाइटंस को मात दी। वहीं इसी के साथ टीम अब अंकतालिका में टॉप पोजीशन पर आ गई है। इसके अलावा नंबर दो पर काबिज है राजस्थान रॉयल्स की टीम जो इससे पहले टॉप पर थी। वहीं गुजरात टाइटंस की हार से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को फायदा भी हो गया है। चार टीमें ऐसी हैं जिन्हें अभी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

Advertisement

क्या है पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल?

अगर सात मुकाबलों के बाद के पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो सभी टीम कम से कम 1-1 मैच खेल चुकी हैं। वहीं कुछ ने 2-2 मैच भी खेल लिए हैं। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स अपने दोनों मैच जीतकर 4 अंकों के साथ टॉप पर है। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स ने एक मैच खेला और जीता है। टीम 2 अंक और दूसरे सबसे बेहतर नेट रनरेट के साथ दूसरे स्थान पर है। फिर केकेआर तीसरे और पंजाब किंग्स दो में से एक जीत और एक हार के साथ चौथे स्थान पर है।

IPL 2024 Points Table

आरसीबी को कैसे हुआ फायद

गुजरात टाइटंस को सीएसके के खिलाफ मिली हार के बाद फायदा पॉइंट्स टेबल में आरसीबी को हुआ है। इससे पहले आरसीबी पंजाब को हराने के बावजूद टॉप 5 में नहीं थी और छठे स्थान पर थी। अब गुजरात की टीम दूसरे मैच में अपनी पहली हार के बाद छठे पर खिसक गई। वहीं आरसीबी पांचवें स्थान पर आ गई क्योंकि गुजरात ने यह मैच 63 रनों के बड़े अंतर से गंवाया। इससे उनका नेट रनरेट आरसीबी से भी कम हो गया।

Advertisement

8वें मुकाबले में हैदराबाद-मुंबई की भिड़ंत

अब बुधवार को सीजन का 8वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। यह दोनों टीमें ऐसी हैं जो अपना पहला-पहला मैच हारी हैं। दोनों को खाता खोलने का इंतजार है। अब राजीव गांधी स्टेडियम में कौन बाजी मारता है यह देखने वाली होगी। जो भी टीम जीती वो कम से कम 7वें या फिर बेहतरीन जीत मिली तो टीम सीधे दूसरे स्थान पर भी पहुंच सकती है।

यह भी पढ़ें- SRH vs MI Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों पर खेलें दांव, इस खिलाड़ी को कप्तान चुनने से होगा तगड़ा फायदा

यह भी पढ़ें- SRH vs MI: रोहित शर्मा ने फ्लाइंग किस देकर मयंक अग्रवाल का उड़ाया मजाक, फैंस ने दिए मजेदार रिएक्शन

Advertisement
Tags :
CSKgujarat titansIPLIPL 2024Points TableRCB
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement