whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: 'विराट कोहली को अगले सीजन RCB का कप्तान बनाने पर करना चाहिए विचार...', हरभजन सिंह ने दिया सुझाव

Virat Kohli Harbhajan Singh: हरभजन सिंह ने इस बार आरसीबी के आईपीएल प्लेऑफ में क्वालीफाई न करने की स्थिति में अगले सीजन विराट कोहली को कप्तान बनाने को कहा है।
09:42 PM May 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2024   विराट कोहली को अगले सीजन rcb का कप्तान बनाने पर करना चाहिए विचार      हरभजन सिंह ने दिया सुझाव
Virat Kohli Harbhajan Singh

Virat Kohli Harbhajan Singh: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने बीच सीजन लगातार हार के बाद अब पांच मैचों में एक के बाद एक जीत दर्ज की है। आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद आरसीबी की शानदार वापसी की चर्चा हो रही है। इस मैच में विराट कोहली के एक्सप्रेशन भी काफी चर्चित रहे।

इस सबके बीच पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया है कि आरसीबी को आगामी सीजन के लिए विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाने पर विचार करना चाहिए। भज्जी का मानना है कि आरसीबी को इस बारे में एक बार विचार जरूर करना चाहिए। भज्जी ने कहा कि कोहली के पास टीम को आगे ले जाने का इरादा है। उनमें प्रतिबद्धता और आक्रामकता का सही मिश्रण दिखाई देता है।

भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाने पर करना चाहिए विचार

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा- अगर वे इस बार क्वालीफाई नहीं करते, तो उन्हें किसी भारतीय खिलाड़ी को टीम की कमान देने पर विचार करना चाहिए। भज्जी ने कहा- क्यों न विराट कोहली को कप्तान के रूप में वापस लाया जाए। भज्जी ने धोनी का उदाहरण देते हुए कहा- चेन्नई में उनका बहुत प्रभाव है। इसी तरह विराट कोहली भी एक बड़े लीडर हैं। वह जानते हैं कि वे किस तरह का क्रिकेट खेलते हैं और किस तरह का क्रिकेट खेलने की जरूरत है। विराट कोहली अच्छे इंटेंट के साथ खेल रहे हैं। मैं विराट कोहली को आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहता हूं।

बंद दरवाजे के पीछे होनी चाहिए बात

भज्जी ने इसके साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक और कप्तान केएल राहुल के वायरल वीडियो पर भी अपनी राय रखी। भज्जी ने कहा कि किसी भी टीम की सफलता के लिए अच्छा और सकारात्मक माहौल बनाया जाना जरूरी है। टीम मालिकों की आलोचना इस संतुलन को बिगाड़ सकती है। भज्जी ने कहा कि मैनेजमेंट और कप्तान के बीच आपसी मतभेद हो सकते हैं, लेकिन ये बातचीत दरवाजे के पीछे भी हो सकती है। यह टीम के माहौल के लिए अच्छी नहीं है।" भज्जी ने केकेआर के मालिक शाहरुख खान का उदाहरण देते हुए कहा कि वे टीम का माहौल बेहतर रखते हैं और टीम के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते।

सीएसके के खिलाफ होगा अगला मुकाबला

आपको बता दें कि आरसीबी का अगला मुकाबला सीएसके के खिलाफ 18 मई को होगा। आरसीबी की उम्मीदों के लिए ये बड़ा मुकाबला है। टीम अभी 13 में से 6 मुकाबलों में जीत के बाद पांचवें स्थान पर है। आरसीबी के पास 12 पॉइंट़्स हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जोस बटलर, विल जैक्स और रीस टॉप्ले ने छोड़ा टीम का साथ, घर हुए रवाना 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: संजीव गोयनका-केएल राहुल विवाद पर LSG कोच लांस क्लूजनर ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ये चाय के प्याले में तूफान 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो