होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB vs CSK: फाफ को चुना गया 'मैन ऑफ द मैच', कप्तान ने किसी और को बताया इसका हकदार

Faf Du Plessis Dedicated Man Of The Match Award To Another Player: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को आरसीबी की जीत के बाद मैन ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन कप्तान ने यह अवॉर्ड किसी और खिलाड़ी को समर्पित कर दिया।
07:28 AM May 19, 2024 IST | Abhinav Raj
फाफ डु प्लेसिस।
Advertisement

Faf Du Plessis Dedicated Man Of The Match Award To Another Player: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच पर दुनियाभर के करोड़ों फैंस की नजर थी, क्योंकि इस एक मैच के साथ ही आईपीएल 2024 में चौथे स्थान पर क्वालीफाई करने वाली टीम भी तय हो गई है। आरसीबी ने चेन्नई को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इस जीत के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन जब फाफ यह अवॉर्ड लेने पहुंचे, तो उन्होंने इसका हकदार किसी और को बता दिया।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: ग्रुप स्टेज में 4 टीमों से भिड़ेगी रोहित की सेना, सभी के खिलाफ ऐसा है प्रदर्शन

फाफ ने किसे बताया MOTM का हकदार

फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में 39 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। आरसीबी की ओर से अर्धशतक लगाने वाले वह एकमात्र बल्लेबाज बने। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया, लेकिन फाफ ने कहा कि इस अवॉर्ड का असल हकदार यश दयाल है। फाफ ने मैन ऑफ द मैच आरसीबी के तेज गेंदबाज यश दयाल को डेडिकेट किया है। यश ने जिस तरह से आरसीबी को यह मुकाबला जिताया है, क्रिकेट फैंस इसे दशकों तक नहीं भूल सकेंगे। फाफ ने यश को लेकर कहा कि उन्होंने अपनी स्लोवर डिलीवरी पर भरोसा रखा। गेंद गिली हो चुकी थी, गेंदबाज को इससे काफी परेशानी हो रही थी। लेकिन फिर भी यश आखिरी ओवर में स्कोर को बचाने में कामयाब रहे थे।


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: रिंकू सिंह की इंस्टाग्राम स्टोरी वायरल, यश दयाल को दिया स्पेशल मैसेज

Advertisement

'आप अपने कौशल पर भरोसा रखें'

इस मैच में यश दयाल ने जिस तरह गेंदबाजी की है, वह काबिले तारीफ है। खिलाड़ी पर खूब दबाव भी था, लेकिन फिर भी उन्होंने आखिरी गेंद तक हार नहीं मानी। जब यश ने पहली गेंद में यॉर्कर का प्रयास किया, तो यह फुल टॉस चली गई, जिस पर माही ने छक्का जड़ दिया। इसके बाद फाफ ने यश को धीमी गेंद पर विश्वास रखने के लिए कहा, क्योंकि अगर यॉर्कर मिस होता है, तो इसका अंजाम खतरनाक हो सकता था। फाफ ने यश को लेकर कहा कि आप अपने कौशल पर भरोसा रखें। आप काफी अच्छा कर रहे हैं और आगे भी अच्छा करेंगे।

ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: विराट-अनुष्का खुश, धोनी के चेहरे पर गम, देखें आरसीबी के जीत के बाद उमड़े इमोशन

Open in App
Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsIPL 2024Royal Challengers Bengaluru
Advertisement
Advertisement