खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs CSK: विराट सिर्फ कहते नहीं... करके दिखाते हैं, क्या है 1% से 100% वाले फॉर्मूले की इनसाइड स्टोरी

Virat Kohli One Percent Formula Worked: आरसीबी ने चमत्कार कर दिया है। शुरुआती 8 मैचों में से सिर्फ एक मैच जीतने वाली टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है। यह किसी करिश्मा से कम नहीं है। इस जीत के बाद कोहली का एक वीडियो वायरल हो रहा है।
11:10 AM May 19, 2024 IST | Abhinav Raj
विराट कोहली।
Advertisement

Virat Kohli One Percent Formula Worked: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के सबसे अहम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को धूल चटा दिया है। आरसीबी ने चेन्नई को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। एक समय था, जब बेंगलुरु शुरुआती 8 मैचों में से सिर्फ एक मैच ही जीत पाया था, लेकिन यहां से बेंगलुरु ने वापसी की और एक के बाद एक मुकाबले जीतते चले गए। चेन्नई के खिलाफ मिली जीत बेंगलुरु के लिए लगातार छठी जीत रही। खास बात है कि करीब एक साल पहले विराट कोहली ने खुद आरसीबी की महिला क्रिकेट टीम को यह सलाह दी थी कि अगर कभी जीत का एक प्रतिशत भी चांस भी होता है, तो वह काफी होता है। इस आईपीएल सीजन वही देखने को मिल रहा है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK मैच में जियो सिनेमा की हुई बल्ले-बल्ले, व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड चकनाचूर

1 फीसदी 100 फीसदी बन सकता है

बता दें कि डब्ल्यूपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली ने यह बात आरसीबी की महिला क्रिकेट टीम से कहा था। विराट कोहली आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों से मिलने के लिए पहुंचे थे, इसी दौरान किंग कोहली ने कहा था कि अगर कभी जीतने के सिर्फ एक प्रतिशत चांस भी होता है, तो वहां से कमबैक किया जा सकता है। लेकिन इस स्थिति में इस बात का ध्यान रखना होता है कि हम उस एक प्रतिशत चांस के बारे में क्या सोच रहे हैं। क्या आप उस 1 प्रतिशत चांस में भी अपना सबसे बेस्ट योगदान दे सकते हैं, ताकि वह एक प्रतिशत 10 प्रतिशत बन जाए और फिर 10 प्रतिशत 30 प्रतिशत में बदल जाए। यहां से कुछ करिश्माई वापसी की जा सकती है।


ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: छिपाए नहीं छुपे कोहली के आंसू, जीत के बाद इमोशनल हुए विराट

Advertisement

लगातार 6 मुकाबले जीतकर किया क्वालीफाई

विराट कोहली ने जो सलाह आरसीबी की महिला क्रिकेट टीम को दिया था, अब खुद आरसीबी उस पर खड़ी उतर चुकी है। शुरुआती 8 मुकाबले होने के बाद जो ग्राफ सामने आया था कि आरसीबी के क्वालीफाई करने के चांस सिर्फ 3 फीसदी है, लेकिन फिर भी बेंगलुरु ने हार नहीं मानी और एक के बाद एक मुकाबले जीतते रहा। अब आखिरकार लगातार 6 मुकाबले जीतकर बेंगलुरु प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गया है। इस मैच में पूरी टीम का अहम योगदान रहा है। कोहली और फाफ के बीच पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी से लेकर यश दयाल का आखिरी ओवर सभी महत्वपूर्ण रहा, तब जाकर आरसीबी इस मुकाबले को अपने नाम कर सकी है।

Advertisement
Tags :
IPL 2024Royal Challengers Bengaluruvirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement