चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: रियान पराग ने बीमार होकर भी निकाली DC की हवा, मैच के बाद भावुक होकर बयां किया दर्द

IPL 2024 Riyan Parag 2.0: आईपीएल 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने में रियान पराग ने अहम भूमिका निभाई। असम के इस धाकड़ खिलाड़ी ने 45 गेंदों में 84 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। इसके लिए रियान 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुने गए।
12:57 PM Mar 29, 2024 IST | Priyam Sinha
Riyan Parag 2.0 Version Played Being Ill Emotional After RR vs DC Match
Advertisement

IPL 2024 Riyan Parag 2.0: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से मात दी। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने रियान पराग ने अहम भूमिका निभाई। असम के इस धाकड़ खिलाड़ी ने 45 गेंदों में 84 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। उनकी यह पारी शुरुआत में लड़खड़ाती दिखी राजस्थान के लिए मैच विनिंग साबित हुई। इसके लिए रियान 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुने गए।

Advertisement

आईपीएल 2023 से आईपीएल 2024 के बीच पूरे एक साल में रियान पराग ने इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में धूम मचाई है। इसी फॉर्म को उन्होंने आईपीएल 17 में भी जारी रखा है। उनके इस रूप को 2.0 वर्जन कहा जा रहा है। पिछले दो-तीन साल से वह राजस्थान के साथ थे लेकिन सवालों के घेरे में रहते थे। मगर इस बार इस खिलाड़ी ने शुरुआत से ही जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। दिल्ली के खिलाफ मैच के बाद अवॉर्ड सेरेमनी में वह भावुक भी दिखे।

क्यों इमोशनल हुए रियान पराग?

प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलने के बाद रियान काफी इमोशनल दिखे उनकी आंखों से आंसू छलक आए। इस बीच पराग ने अपने संघर्ष के दिनों को भी याद किया। उन्होंने कहा, "अब मैं अपने इमोशन्स को काबू में कर रहा हूं। मेरी मां भी यही हैं। उन्होंने पिछले 3-4 साल से मेरा स्ट्रगल देखा है। मैं इस मैच से पहले बीमार था, बिस्तर पर था। मैं आज भी ही दवाईयां खाकर उठा हूं। पिछले तीन दिनों में मैंने कड़ी मेहनत की है।"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, " मेरा डोमेस्टिक सीजन काफी अच्छा रहा था, जिसकी वजह से मुझे काफी मदद मिली है।" मैच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने इस बारे में बात की थी कि शुरू के चार बल्लेबाजों में से किसी एक को 20वें ओवर तक खेलना होगा और मैंने इस मैच में अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024riyan parag
Advertisement
Advertisement