whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: KKR की बदली तस्वीर, बदला कप्तान वापस आए गंभीर; देखें नई Playing 11

IPL 2024 KKR Probable Playing 11: कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 का पहला मैच 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलेगी। केकेआर की कप्तानी श्रेयस अय्यर करते हुए नजर आएंगे। वहीं केकेआर के पहले मैच में श्रेयस कुछ इस तरह की प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतार सकते हैं।
06:11 AM Mar 15, 2024 IST | Aman Sharma
ipl 2024  kkr की बदली तस्वीर  बदला कप्तान वापस आए गंभीर  देखें नई playing 11
KKR Probable Playing 11

IPL 2024 KKR Probable Playing 11: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय शेष हैं। 22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल 2024 में पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि 17वें सीजन का दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है।

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर एक बार फिर वापसी कर रहे हैं। पिछले सीजन उन्होंने चोट के चलते पूरा सीजन मिस कर दिया था, लेकिन वह एक बार फिर अपनी फ्रेंचाइजी के लिए वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। केकेआर की शुरुआती मैच में प्लेइंग इलेवन क्या होगी यह तो अभी तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन उससे पहले चलिए आपको बताते हैं कि केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

श्रेयस अय्यर होंगे कप्तान

आईपीएल 2023 में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा ने टीम की कमान संभाली थी। राणा की कप्तानी में केकेआर ने 14 मैचों में 6 में जीत दर्ज की थी और पॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर थीं। वहीं अब एक बार फिर केकेआर के नियमित कप्तान की टीम में वापसी हो रही है। जबकि आईपीएल 2024 से पहले अय्यर ने फॉर्म में लौटने के संकेत भी दे दिए हैं। अय्यर ने रणजी ट्रॉफी 2024 की दूसरी पारी में 95 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। वहीं केकेआर के फैंस अय्यर से इस साल खिताब जीताने की उम्मीद कर रहे हैं। केकेआर ने 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में आखिरी बार आईपीएल का खिताब जीता था। जिसके बाद से वह अभी तक खिताब जीतने में विफल रही है।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: श्रेयस अय्यर को वापस मिल सकता है सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट! KKR को भी मिलेगी गुड न्यूज

रिंकू- वेंकटेश से होगी खास उम्मीद

केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। भारत के टी20 मैचों में रिंकू सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और जमकर रन बनाए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ रिंकू सिंह ने आखिरी टी20 मैच में 39 गेंदों पर 69 रन की कमाल पारी खेली थी। रिंकू की इस पारी में चौकों से ज्यादा छक्के शामिल थे। इसके अलावा जब-जब उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला है, उन्होंने रन बनाए हैं।

अब आईपीएल 2024 में भी केकेआर के फैंस अपने फेवरेट बल्लेबाज से बहुत सारे रन बनाने की आस लगाए बैठे हैं। पिछले सीजन में रिंकू के अलावा केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने भी शानदार प्रदर्शन किया था और 14 मैचों में 404 रन बनाए थे। अगर केकेआर को इस बार आईपीएल का खिताब उठाना है तो उनके टॉप ऑर्डर के अलावा मिडिल ऑर्डर को भी कमाल का प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी ने खोज निकाला एक और मलिंगा, बॉलिंग देख रह जाएंगे हैरान

श्रेयस की कप्तानी में इनको मिल सकता है मौका

केकेआर ने आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 10 खिलाड़ियों को खरीदा था। इसमें अफगानिस्तान के लेग स्पिनर मुजीब रहमान, वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड और ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया था। जिसके बाद मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए। स्टार्क को इतनी महंगी रकम में खरीदने के बाद उनका सारे मैच खेलना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में सुनील नारायण का साथ मुजीब रहमान देते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि देखना यह होगा कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में क्या मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलता है या फिर उन्हें बेंच पर बैठाया जाएगा।

कुछ ऐसी हो सकती हैं KKR की Playing 11

ओपनिंग- वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज,

मिडिल ऑर्डर- श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा

ऑलराउंडर- आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, रमनदीप सिंह

बॉलिंग- मिचेल स्टार्क, मुजीब रहमान, चेतन सकारिया

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो