होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IPL 2025 ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, भारत-दुबई में नहीं इस अरब देश में होगी नीलामी!

IPL 2025 Auction: आईपीएल 2025 ऑक्शन का आयोजन इस बार भारत और दुबई में नहीं बल्कि किसी और देश में होने वाला है। बीसीसीआई इस पर गंभीरता से विचार कर रहा है।
07:03 AM Oct 06, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IPL 2025 Auction: आईपीएल 2025 ऑक्शन को लेकर फैंस काफी उत्साहित हो रहे हैं। बीसीसीआई भी सभी फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ बैठक कर चुकी है। इस बार कई बड़े नियम भी लागू होंगे। हालांकि आईपीएल ऑक्शन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन भारत और दुबई में नहीं बल्कि दूसरे अरब देश में होने वाला है। बीसीसीआई इस पर विचार कर रहा है।

Advertisement

बीसीसीआई कर रहा है विचार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, सऊदी अरब में मेगा नीलामी करने पर विचार कर रहा है। हालांकि सऊदी अरब के किस शहर में मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। इस पर खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन जेद्दाह शहर में इस बार ऑक्शन होने की आशंका है। यूएई इस बार बीसीसीआई की पहली पसंद नहीं है। फिलहाल बीसीसीआई को मेगा ऑक्शन के लिए होटल ढूंढना एक चुनौती है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल नीलामी के लिए लंदन को शॉर्टलिस्ट किया गया था। लेकिन बीसीसीआई ने ठंड के मौसम की वजह से यूके में मेगा ऑक्शन आयोजिन नहीं करने का फैसला किया था। बीसीसीआई अब ऐसे जगह की तलाश में है, जहां पर दो दिनों में नीलामी की जा सके। हर बार की तरह नीलामी में 10 फ्रेंचाइजी का डेलिगेशन और दो ब्रॉडकास्टर चैनल का एक बड़ा दल भी शामिल होगा।

Advertisement

धोनी को लेकर आया बड़ा अपडेट

वहीं पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का कहना है कि आगामी सीजन में एमएस धोनी की भागीदारी अभी भी फाइनल नहीं है। फ्रेंचाइजी के मुख्य अधिकारी इस विषय पर धोनी से मिलेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि धोनी और सीएसके के बीच बैठक मुंबई में होगी। ये बैठक अक्तूबर में हो सकती है। धोनी पिछले महीने अमेरिका में थे। वह हाल ही में भारत लौटे हैं।

हाल ही में बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों के मालिक के बीच हुई मीटिंग में एक बड़ा निर्णय लिया गया था। दरअसल जिन खिलाड़ियों ने बीते 5 साल या उससे अधिक तक इंटरनेशल क्रिकेट में भाग नहीं लिया है। उन्हें अनकैप्ड खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया जाएगा। अनकैप्ड खिलाड़ियों को 4 करोड़ की रकम में रिटेन किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement