whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में बदल जाएगा रिटेनशन का नियम, अब इतने खिलाड़ी को कर सकेंगे रिटेन

IPL 2025 Mega Auction Retention: आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन पर बड़ा अपडेट सामने आया है। मेगा ऑक्शन में कई फ्रेंचाइजी बीसीसीआई से 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग कर रहे थे। अब आईपीएल में नया नियम लागू कर दिया गया है। चलिए आपको बताते हैं अब कितने खिलाड़ियों को कर सकेंगे रिटेन।
12:37 PM May 31, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2025  मेगा ऑक्शन में बदल जाएगा रिटेनशन का नियम  अब इतने खिलाड़ी को कर सकेंगे रिटेन
आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन।

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है। आईपीएल 2024 के बीच यह खबर लगातार सुर्खियों में रही कि आईपीएल 2025 में कितने खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा। कई फ्रेंचाइजी बीसीसीआई से मांग कर रही थी कि मेगा ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम बनाया जाए। इस कड़ी में मेगा ऑक्शन को लेकर रिपोर्ट सामने आ गई है कि फ्रेंचाइजी कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेगी। न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए  3+1 का नियम लागू कर होगा।


ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज ने T20 WC को भी समझ लिया IPL, बना दिया विशाल स्कोर, AUS की एकतरफा हार

अब इतने खिलाड़ियों को कर सकेंगे रिटेन

बता दें कि अभी तक मेगा ऑक्शन में 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम बनाया गया था। कोई भी फ्रेंचाइजी अपने 4 कोर खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थी। लेकिन आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में रिटेनशन का नियम बदल गया है। अब फ्रेंचाइजी सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेगी, जबकि एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल कर सकेंगे। इससे फ्रेंचाइजियों को करारा झटका लगा है। फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से रिटेनशन नंबर बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन बीसीसीआई ने रिटेनशन नंबर एक और घटा दिया है। यह उन तमाम फ्रेंचाइजियों के लिए बैड न्यूज है, जो 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने का सपना देख रही थी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: मेगा ऑक्शन में बदल जाएगा रिटेनशन का नियम, अब इतने खिलाड़ी को कर सकेंगे रिटेन

केकेआर को भी लगा झटका

आईपीएल 2024 कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम रहा है। केकेआर ने तीसरी ट्रॉफी अपने नाम की है। ऐसे में केकेआर के अलावा भी कई फ्रेंचाइजियों की मांग थी कि वह मेगा ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहती है। लेकिन अब जो नियम लागू किया गया है, इसके मुताबिक कोई भी फ्रेंचाइजी सिर्फ 3 खिलाड़ियो को ही रिटेन कर सकेगी, जबकि एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए खरीद सकेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो