whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में MI के लिए अग्नि परीक्षा, रोहित-सूर्या में किसी एक को करना होगा रिलीज

IPL 2025 Mega Auction: मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले मुश्किल खड़ी हो गई है। अब मेगा ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकेगी। ऐसे में एमआई को रोहित और सूर्या में से किसी एक खिलाड़ी को रिलीज करना पड़ सकता है।
04:01 PM May 31, 2024 IST | Abhinav Raj
ipl 2025  मेगा ऑक्शन में mi के लिए अग्नि परीक्षा  रोहित सूर्या में किसी एक को करना होगा रिलीज
रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव।

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में नया नियम लागू होने वाला है। बीसीसीआई खिलाड़ियों की रिटेंशन की संख्या कम करने वाली है। एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन में सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया जा सकेगा। बता दें कि अभी तक मेगा ऑक्शन में 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा रहा था, लेकिन अब सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा, इसके अलावा एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल किया जा सकेगा। ऐसे में मुंबई इंडियंस भी सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकेगी।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: कल IND-BAN में होगी भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है MI

मुंबई किन 3 खिलाड़ियों पर यह दांव खेल सकती है, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। यह ऑक्शन मुंबई के लिए आसान नहीं होगी। मुंबई को अपने 2 दिग्गज खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी का चयन करना पड़ सकता है। हार्दिक पांड्या मुंबई के कप्तान हैं, ऐसे में एमआई उन्हें जरूर रिटेन करेगी। इसके बाद दूसरे खिलाड़ी के रूप में जसप्रीत बुमराह का भी नाम तय है। एमआई बुमराह को रिटेन करने के लिए जरा भी नहीं सोचेगी। अब मुंबई के पास सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन करने कि लिए जगह है, लेकिन इसके लिए दावेदार दो हैं। जिसमें पहला दावेदार रोहित शर्मा हैं और दूसरे दावेदार सूर्यकुमार यादव हैं। ऐसे में एमआई को रोहित और सूर्या में से किसी एक खिलाड़ी को रिलीज करना पड़ सकता है।


ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच 1 नहीं 2 बार होगी भिड़ंत? जान लीजिए कैसे

नए नियम ने एमआई की बढ़ाई मुश्किलें

बता दें कि आज यानी 31 मई को न्यूज 18 की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा। इसके अलावा एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल कर सकेगी। अब मुंबई रोहित शर्मा को रिलीज करेगा या फिर सूर्यकुमार यादव को यह देखने वाली बात होगी। बता दें कि बीसीसीआई ने इस फैसले से सभी फ्रेंचाइजियों को करारा झटका दे दिया है। आईपीएल 2024 के दौरान कई फ्रेंचाइजियों ने यह मांग की थी कि मेगा ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियम बनाए जाएं, लेकिन बीसीसीआई ने 8 की बजाय रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की संख्या 4 से घटाकर 3 कर दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो