whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mega Auction में अब सिर्फ 3 खिलाड़ी होंगे रिटेन, RCB इन 3 प्लेयर्स पर खेल सकती है दांव

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर बेंगलुरु के करोड़ों फैंस के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि आरसीबी किन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। चलिए हम आपको बताते हैं बेंगलुरु किन 3 खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है।
01:45 PM May 31, 2024 IST | Abhinav Raj
mega auction में अब सिर्फ 3 खिलाड़ी होंगे रिटेन  rcb इन 3 प्लेयर्स पर खेल सकती है दांव
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु।

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर नया अपडेट सामने आया है। मेगा ऑक्शन में अब सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा। फ्रेंचाइजी बीसीसीआई से मांग कर रही थी कि मेगा ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम बनाया जाए। यह खबर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही थी। एक पल के लिए ऐसा लगने लगा था कि बीसीसीआई सचमुच यह फैसला कर सकती है। लेकिन न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक मेगा ऑक्शन में सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा। ऐसे में सवाल उठता है कि आरसीबी किन 3 खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है।


ये भी पढ़ें:- IND vs SA: टी20 विश्व कप के बीच भारत आएगी दक्षिण अफ्रीकी टीम, खेले जाएंगे 7 मुकाबले

इन 3 खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है RCB

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अभी तक ट्रॉफी जीतने का सपना सच नहीं हो सका है। आईपीएल 2024 में बेंगलुरु ने वापसी तो कर ली थी, लेकिन फिर एलिमिनेटर मैच में हार गई और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के साथ ही बाहर भी हो गई। ऐसे में बेंगलुरु के लिए ट्रॉफी का सूखा अभी तक सूखा ही रह गया है। लेकिन बेंगलुरु के करोड़ों फैंस को उम्मीद है कि मेगा ऑक्शन में बेंगलुरु अच्छे खिलाड़ियों को खरीदेगी और ट्रॉफी अपने नाम करेगी। लेकिन इससे भी बड़ा सवाल है कि बेंगलुरु मेगा ऑक्शन में किन 3 खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है। बता दें कि इन 3 खिलाड़ियों में पहला नाम आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का है, दूसरा नाम बेंगलुरु के लिए कप्तानी करने वाले दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का है और तीसरा नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का है।


ये भी पढ़ें:- IPL 2025: मेगा ऑक्शन में बदल जाएगा रिटेनशन का नियम, अब इतने खिलाड़ी को कर सकेंगे रिटेन

राइट टू मैच कार्ड का करेगी इस्तेमाल

कोहली और फाफ को रिटेन करना तो तय माना जा रहा है, लेकिन मोहम्मद सिराज पर मामला अटक सकता है। आरसीबी रजत पाटीदार और मोहम्मद सिराज में से किसी एक खिलाड़ी का चयन कर सकती है। लेकिन चुकी फाफ और विराट दोनों बल्लेबाज हैं, ऐसे में उम्मीद है कि आरसीबी सिराज को ही रिटेन करेगी। हालांकि बाद में बेंगलुरु रजत पाटीदार को भी राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल कर सकता है। बता दें कि आरसीबी जब 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर बाकी खिलाड़ियों को रिलीज कर देगी, फिर जो भी फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को खरीदेगी, आरसीबी के पास मौका होगा कि रिलीज किए हुए सभी खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए खरीद सकेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो