whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जियो सिनेमा पर नहीं दिखेगा आईपीएल 2025 का रोमांच, फैन्स के लिए आई बुरी खबर

अगर आप भी आईपीएल के फैन हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं। दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन का रोमांच इस बार जियो सिनेमा पर नहीं दिखेगा।
03:02 PM Oct 19, 2024 IST | News24 हिंदी
जियो सिनेमा पर नहीं दिखेगा आईपीएल 2025 का रोमांच  फैन्स के लिए आई बुरी खबर
IPL 2025

IPL 2025 Jio Cinema: अगर आप भी आईपीएल के फैन हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं। दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें सीजन का रोमांच इस बार जियो सिनेमा पर नहीं दिखेगा। रिलायंस कंपनी और हॉटस्टार का विलय होने जा रहा है, जिसके चलते यह कदम उठाया जा रहा है। रॉयटर्स की खबर के अनुसार, क्रिकेट के सभी मैच और बाकी स्पोर्टिंग इवेंट अब जियो सिनेमा पर दिखाए नहीं जाएंगे। आईसीसी टूर्नामेंट्स के होस्टिंग राइट पहले से ही डिज्नी प्ल्स हॉटस्टार के पास है।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

Advertisement

View Results

जियो सिनेमा पर नहीं दिखेगा आईपीएल 2025 का रोमांच

आईपीएल 2025 का रोमांच इस बार जियो सिनेमा पर देखने को नहीं मिलेगा। रिलायंस कंपनी और डिज्नी इंडिया के बीच तकरीबन 71,455 करोड़ में डील तय हुई है। दोनों कपंनियों के बीच फरवरी 2024 में ही डील पक्की हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, जियो सिनेमा पर आने वाले सभी बड़े स्पोर्ट्स इवेंट अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर दिखाई देंगे। हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि जियो सिनेमा के पास अभी आईपीएल, इंग्लिश प्रीमियर लीग और प्रो कबड्डी लीग के होस्टिंग राइट्स हैं। वहीं, डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास आईसीसी टूर्नामेंट्स के राइट्स हैं।

क्यों उठाया गया यह कदम

डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास बेहतर लाइव स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजी होने के चलते सभी स्पोर्ट्स इवेंट के होस्टिंग राइट्स जियो सिनेमा से हॉस्टार पर ट्रांसफर किए जा रहे हैं। दूसरा पहलू यह भी है कि हॉटस्टार का लाइव स्ट्रीमिंग में रिकॉर्ड काफी जबरदस्त है। 2023 में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल को एक साथ हॉटस्टार पर 59 मिलियन फैन्स ने देखा था। माना जा रहा है कि सभी स्पोर्टिंग इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा से हॉटस्टार पर जनवरी 2025 तक शिफ्ट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

नवंबर में होना है आईपीएल ऑक्शन

आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन नवंबर के अंत होने की उम्मीद जताई जा रही है। सभी टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को 31 अक्टूबर तक सौंपनी है। माना जा रहा है इस बार ऑक्शन में कई बड़े नाम नजर आ सकते हैं। नए नियमों के अनुसार, हर टीम को इस बार छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमिशन दी गई है, जिसमें से एक प्लेयर अनकैप्ड होना जरूरी है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो