whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अजिंक्य रहाणे ने बढ़ाया रोहित शर्मा-गौतम गंभीर का सिरदर्द! ईरानी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर पेश की दावेदारी

Irani Cup 2024: अजिंक्य रहाणे एक साल से भी ज्यादा समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इसी बीच उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के लिए अपना दावा पेश कर दिया है। उन्होंने ईरानी ट्रॉफी के पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया है।
08:51 PM Oct 01, 2024 IST | Ashutosh Singh
अजिंक्य रहाणे ने बढ़ाया रोहित शर्मा गौतम गंभीर का सिरदर्द  ईरानी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर पेश की दावेदारी

Irani Cup 2024: ईरानी कप 2024 में मुंबई का सामना रेस्ट ऑफ इंडिया से हो रहा है। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन खराब लाइट की वजह से सिर्फ 68 ओवर का ही मैच हो सका। पहले मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की। वो पहले दिन 197 गेंदों पर 86 रन बनाकर नाबाद हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया। अपनी इस पारी के साथ उन्होंने टीम इंडिया के लिए दावेदारी पेश कर दी है।

Advertisement

टीम को निकाला संकट से

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने अपने तीन विकेट सिर्फ 37 रन पर ही दिए थे। ऐसे समय में रहाणे और श्रेयस अय्यर ने 102 रन की साझेदारी की। श्रेयस अय्यर 57 रन बनाकर यश दयाल की गेंद पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद सरफराज खान और अजिंक्य रहाणे ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने अभी तक 98 रन की साझेदारी की है। दिन का खेल खत्म होने के समय तक रहाणे 86 और सरफराज 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें-VIDEO: पाकिस्तान टीम से बाहर हो सकते हैं कई स्टार खिलाड़ी, पीसीबी के बयान से मिले बड़े संकेत

काउंटी क्रिकेट में किया अच्छा प्रदर्शन

अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने लीसेस्टरशायर के लिए वनडे कप में 10 पारियों में 378 रन बनाए थे। इसके अलावा काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने तीन मैचों में 202 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी बनाया था।

Advertisement

पेश की न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए दावेदारी

भरता को न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया इस समय नंबर 5 के बल्लेबाज की तलाश कर रही हैं। ऐसे में चयनकर्ता उनके अनुभव और फॉर्म को देखते हुए एक बार फिर से मौका दे सकते हैं। इसके अलावा चयनकर्ता उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मौका दे सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे के रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें एक और मौका दिया जा सकता है। बता दें कि उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में खेला था।

यह भी पढ़ें-IND vs BAN: पांचवें दिन टीम इंडिया के स्‍क्वाड से रिलीज हुए ये 3 खिलाड़ी, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो