whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ईशान किशन का खत्म होने वाला है 'वनवास', इस सीरीज के जरिए कर सकते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

Ishan Kishan Return: बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में कई खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाना है, जिसकी फायदा लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन को मिल सकता है।
04:10 PM Sep 15, 2024 IST | News24 हिंदी
ईशान किशन का खत्म होने वाला है  वनवास   इस सीरीज के जरिए कर सकते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी
ishan kishan

Ishan Kishan Return: लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के लिए गुड न्यूज है, जहां उनके टीम इंडिया में वापसी के रास्ते खुल गए हैं। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शुभमन गिल और ऋषभ पंत सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया जाना है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि किशन को पंत की जगह सीरीज में मौका दिया जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि पंत लंबे समय से विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं। साथ ही टीम इंडिया को आने वाले समय में कई टेस्ट सीरीज खेलनी हैं, जिसमें पंत ही विकेटकीपिंग की भूमिका निभाएंगे।

इस सूरत में पंत का वर्कलोड कम करने के लिए टीम मैनेजमेंट बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में कीपिंग की जिम्मेदारी किशन को दे सकती है। बता दें कि ईशान पिछले साल मानसिक थकान का हवाला देते हुए साउथ अफ्रीका के दौरे के बीच से ही हट गए थे। इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेलने में भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। बीसीसीआई ने इसके बाद उन पर अनुशासनहीनता को लेकर एक्शन लिया और टीम से बाहर कर दिया था और उनसे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी छीन लिया गया था।

ये भी पढ़ें:  क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबा छक्का किसने मारा? अब तक नहीं टूट पाया रिकॉर्ड

किशन ने दलीप ट्रॉफी में जड़ा जोरदार शतक

ईशान ने सिचुएशन को कंट्रोल करने के लिए काफी मेहनत की। उन्होंने घरेलू क्रिकेट के नए सीजन में बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में झारखंड का प्रतिनिधित्व किया और मध्य प्रदेश के खिलाफ जोरदार शतक जड़ा था। उन्हें दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि बीसीसीआई ने उन्हें इस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में खेलने का मौका दिया, जहां उन्होंने इंडिया सी के खिलाफ शतक जड़कर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

मानव सुधार को भी मिल सकता है मौका

किशन की तरह बांग्लादेश के खिलाफ टी -20 सीरीज में मानव सुधार को भी मौका मिल सकता है। सुधार ने दलीप ट्रॉफी में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा है। उन्होंने दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया सी के लिए खेलते हुए आठ विकेट झटके, वहीं दूसरे मैच में बल्ले से जोरदार प्रदर्शन करते हुए फिफ्टी जड़ी। सुधार को अक्षर पटेल की जगह टी-20 टीम में मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: इस दिन हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच Final Match, जानें किसका पलड़ा रहेगा भारी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो