whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'बल्लेबाज नहीं गेंदबाज खेल को आगे..' जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। इस बीच उनका एक इंटरव्यू सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि बल्लेबाज नहीं गेदबाज खेल को आगे बढ़ाते हैं। आखिरी बार उनको टी20 विश्व कप में खेलते हुए देखा गया था।
08:49 AM Aug 17, 2024 IST | Vishal Pundir
 बल्लेबाज नहीं गेंदबाज खेल को आगे    जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से ब्रेक पर चल रहे हैं। आखिरी बार बुमराह को टी20 विश्व कप 2024 में खेलते हुए देखा गया था। जिसमें उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करके टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। जिसके बाद अब फैंस को बुमराह की मैदान पर वापसी का इंतजार हो रहा है। हालांकि बीसीसीआई उनको अभी और ब्रेक देने के मूड में हैं। इस बीच जसप्रीत बुमराह का एक इंटरव्यू सामने आया है।

गेंदबाजों पर बुमराह का बड़ा बयान

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए जसप्रीत बुमराह ने बताया कि "मैं गेंदबाजों का समर्थक हूँ। मैं समझता हूँ कि हमारे देश में बड़े बल्लेबाजों को पसंद किया जाता है और यह सही भी है, लेकिन मेरे लिए गेंदबाज खेल को आगे बढ़ाते हैं। मैं उस पीढ़ी से आता हूँ जहाँ टेस्ट क्रिकेट को टेलीविजन पर ज्यादा दिखाया जाता था और मेरे लिए आज तक यह सबसे बढ़िया फॉर्मेट है। हमारे सेटअप में, बल्लेबाज और गेंदबाज के बीच कोई अंतर नहीं है क्योंकि हम सभी को एक काम करना है और वो है टीम को जीत दिलाना।"

ये भी पढ़ें:- ‘उसे नियमों का पालन करना होगा..’ ईशान किशन को BCCI का कड़ा संदेश

वर्कलोड के चलते ब्रेक पर बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने टी20 विश्व कप 2024 में काफी खतरनाक गेंदबाजी की थी। जिसके बाद से बुमराह ब्रेक पर चल रहे हैं। सेलेक्टर भी आगे के वर्कलोड को देखते हुए उनको ब्रेक दे रहे हैं। बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी बुमराह बाहर रह सकते हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज में बुमराह की वापसी हो सकती है।

यॉर्कर 'किंग' बुमराह

जसप्रीत बुमराह की सटीक यॉर्कर का बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पास भी कोई जवाब नहीं होता है। यॉर्कर को लेकर बुमराह ने बताया कि "यह गेंद किसी सिनेमाई चीज की तरह है, इसलिए एक युवा के लिए यह रोमांचक है। यह शायद क्रिकेट में मेरी देखी गई पहली गेंद है।"

ये भी पढ़ें:- ये 3 गेंदबाज ले सकते हैं बांग्लादेश की सीरीज में मोहम्मद शमी की जगह, एक ने तो T20 वर्ल्ड कप में मचा दिया था धमाल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो