होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अहम टेस्ट सीरीज से पहले युवा खिलाड़ी होगा बाहर, 8 शतक मारने वाले विस्फोटक बल्लेबाज को मौका

England Cricket Team: इंग्लैंड क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में जेमी स्मिथ हिस्सा नहीं लेंगे। उनके अलावा एक विस्फोटक बल्लेबाज को मौका मिलेगा।
09:32 PM Oct 19, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Jamie Smith:  मौजूदा समय में इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर है, जहां पर 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। अब तक खेले गए 2 मैच में इंग्लैंड ने एक मुकाबला जीता है, जबकि दूसरा मैच पाकिस्तान ने अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। हालांकि इस सीरीज के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दिसंबर- जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ का पत्ता कट जाएगा, उनकी जगह पर विस्टोफटक बल्लेबाज को मौका मिलेगा।

Advertisement

जेमी स्मिथ नहीं लेंगे हिस्सा

ईएसपीएननक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जेमी स्मिथ न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। वह पैटरनिटी लीव के कारण हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वह पिता बनने वाले हैं। ऐसे में उनकी जगह पर जॉर्डन कॉक्स को शामिल किया जााएगा। हेड कोच ब्रेडन मैकुलम ने भी कॉक्स को लेकर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जेमी की जगह पर हमारी नजर में कॉक्स पर है।

कैसा रहा है जेमी स्मिथ का प्रदर्शन?

पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेले गए 2 टेस्ट मैच में जेमी स्मिथ का बल्ला बढ़-चढ़ कर नहीं चल सका है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 31 रनों की पारी खेली थी, जबकि दूसरे मैच में उनके बल्ले से 21 और 6 रन निकले थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

जॉर्डन कॉक्स के नाम 8 शतक

23 साल के जॉर्डन कॉक्स ने इस साल ही इंग्लैंड के लिए टी-20 डेब्यू किया था। उनके नाम 2 टी-20 इंटरनेशनल में 17 रन भी हैं। हालांकि अब वह टेस्ट प्रारूप में भी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने 53 प्रथम श्रेणी मैच में अब तक 39.92 की औसत के साथ 3194 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 8 शतक के अलावा 12 अर्धशतक अपने नाम किए हैं। इसके अलावा 4 लिस्ट A मैच में उन्होंने 98 रन बनाए हैं, जबकि 125 टी-20 घरेलू मैच में उन्होंने 2615 रन बनाए हैं। कॉक्स इससे पहले बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी हिस्सा ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

Open in App
Advertisement
Tags :
ENG vs NZJamie SmithJordan Cox
Advertisement
Advertisement