whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बदल गया टीम का हेड कोच, भारत-जिम्बाब्वे के साथ होने वाली सीरीज में संभालेगा कमान

IND vs ZIM: टी20 विश्व कप 2024 के बाद भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले जिम्बाब्वे टीम को नया हेड कोच मिल गया है।
08:12 AM Jun 20, 2024 IST | Vishal Pundir
बदल गया टीम का हेड कोच  भारत जिम्बाब्वे के साथ होने वाली सीरीज में संभालेगा कमान
IND vs ZIM

IND vs ZIM: इन दिनों टीम इंडिया टी20 विश्व कप में धमाल मचा रही है। विश्व कप के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं इस सीरीज से पहले अब जिम्बाब्वे टीम को नया हेड कोच मिल गया है। टीम इंडिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज से पहले जस्टिन सैमंस को जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। इसको लेकर 19 जून को जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड की बैठक हुई जिसमें ये फैसला लिया गया है। अब जस्टिन सैमंस टीम इंडिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे के हेड कोच होंगे। बैठक के बाद खुद जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने जस्टिन सैमंस के नाम की घोषणा की।

ये भी पढ़ें;- IND vs AFG: इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, ऐसी सकती है टीम इंडिया की Playing 11

डेव ह्यूटन की हुई छुट्टी

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच डेव ह्यूटन के पास टी20 विश्व कप 2024 तक के लिए टीम की जिम्मेदारी थी। लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते जिम्बाब्वे की टीम इस बार टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई तक नहीं कर पाई थी। जिसके चलते अब डेव ह्यूटन को कोच पद छोड़ना पड़ा। अब डेव ह्यूटन की जगह जस्टिन सैमंस ने ली है। सैमंस के साथ जिम्बाब्वे के ही पूर्व क्रिकेटर डायोन इब्राहिम भी सहायक कोच के रूप में काम करेंगे।

टीम के नए हेड कोच की जानकारी देते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा कि जस्टिन सैमंस को जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त करके बड़ी खुशी हो रही है। उनके पास कोचिंग अच्छा अनुभव है, जिससे जिम्बाब्वे टीम को काफी मदद मिलेगी। वो खिलाड़ियों के साथ कड़ी मेहनत करते हैं उनके अंदर टीम को आगे ले जाने की जुनून है।

6 जुलाई से होगी सीरीज की शुरुआत

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होगी। इसको लेकर जल्द ही दोनों टीमों का ऐलान हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ से इस सीरीज से पहले टीम इंडिया का हेड कोच भी बदलने वाला है। गौतम गंभीरइस सीरीज में टीम इंडिया के हेड कोच हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें;- Video: सुपर-8 में साउथ अफ्रीका की जीत के बाद Points Table में हलचल, USA की बढ़ी टेंशन

ये भी पढ़ें;- गौतम गंभीर के 5 बड़े विवाद, लड़ाई-हाथापाई तक पहुंची नौबत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो