whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कामिंडु मेंडिस ने 8वें मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में ये हुआ पहली बार

Kamindu Mendis World Record: श्रीलंका के ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच एक और फिफ्टी बना दी है। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।
07:55 PM Sep 26, 2024 IST | Ashutosh Singh
कामिंडु मेंडिस ने 8वें मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड  टेस्ट क्रिकेट में ये हुआ पहली बार

Kamindu Mendis World Record: श्रीलंका के युवा ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस ने अपने करियर का शानदार आगाज किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी फिफ्टी बना दी है। इसी के साथ उन्होंने गॉल में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जो आज के पहले कभी भी नहीं बना हैं। दरअसल, कामिंडु मेंडिस दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 8 टेस्ट मैच में 8 बार पचास से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। उन्होंने लगातार 7 टेस्ट में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

बेहद शानदार था है डेब्यू

कामिंडु मेंडिस ने अपना डेब्यू 2022 में गॉल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। इस मैच में उन्होंने 61 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद दो साल तक टेस्ट में मौका नहीं मिला था। इसके बाद उन्होंने इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला था। उन्होंने सिलहट टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बना दिया था। इसके बाद उन्होंने चटगांव टेस्ट में भी उन्होंने 92 रन की पारी खेली थी।

Advertisement

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने मैनचेस्ट टेस्ट में 113 रन की पारी खेली थी। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में 74 रन की पारी खेली थी। ओवल टेस्ट मैच में उन्होंने 64 रन बनाए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट मैच में 114 रन बनाए थे। वहीं, अब दूसरे टेस्ट मैच में 51 रन की नाबाद पारी खेली है।

Advertisement

कामिंडु मेंडिस बने नंबर 1

टेस्ट डेब्यू के बाद कामिंडु मेंडिस लगातार 8 मैचों में अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, बर्ट सचक्लिफ, सईद अहमद, बासिल बुचर और सुनील गावस्कर ने लगातार 6 टेस्ट में पचास से ज्यादा का स्कोर बनाया था।

श्रीलंका ने बनाई मैच में पकड़

गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहले दिन का खेल खत्म करने के बाद श्रीलंका ने 306 रन बना लिए थे। श्रीलंका के लिए दिनेश चांडीमल ने 116 रनों की शानदार पारी खेली है। दिन का खेल खत्म होने के समय । एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंडु मेंडिस 51 रन पर नाबाद हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो