whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंग्लैंड को मिला नया वनडे कप्तान, जोस बटलर हुए टीम से बाहर

Jos Buttler: आगामी वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जोस बटलर की जगह लियाम लिविंगस्टोन को कप्तान बनाया है। जोस बटलर बड़ी वजह से टीम से बाहर हो गए हैं।
06:49 PM Oct 21, 2024 IST | Alsaba Zaya
इंग्लैंड को मिला नया वनडे कप्तान  जोस बटलर हुए टीम से बाहर

Liam Livingstone: इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैच की टी-2-0 सीरीज खेलने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। बोर्ड ने लियाम लिविंगस्टोन को वनडे सीरीज के लिए कप्तानी सौंपी है, जबकि जॉस बटलर टीम से बाहर हो गए हैं। वह चोट की वजह से वनडे सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे।

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली है सीरीज

वेस्टइंडीज की सरजमीं पर इंग्लैंड को आगामी वनडे सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 31 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 2 नवंबर से खेला जाना है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 6 नवंबर को खेला जाना है। लेकिन इस सीरीज में जॉस बटलर भाग नहीं ले पाएंगे। वह इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगामी वनडे सीरीज के लिए लिविंगस्टोन को कप्तान बनाया है। ये पहला मौका है, जब लिविंगस्टोन इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज के लिए हैरी ब्रूक ने बटलर की जगह पर कप्तानी संभाली थी। लेकिन वह इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर हैं, जहां पर 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। वह पहले टेस्ट मैच में तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं।

विश्व कप 2024 में खेला आखिरी मुकाबला

टी-20 विश्व कप 2024 में बटलर ने इंग्लैंड के लिए आखिरी मुकाबला खेला था। विश्व कप में बटलर ने आखिरी मुकाबला भारत के ही खिलाफ खेला था। इस मैच में बटलर ने 23 रनों की पारी खेली थी। वह इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं। हालांकि बटलर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में भाग लेते हुए नजर आएंगे।

Advertisement

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज के लिए बटलर को नहीं चुना गया था। वह लगातार इंग्लैंड क्रिकेट टीम से दूर चल रहे हैं।

Advertisement

ऐसा रहा है करियर

बटलर ने इंग्लैंड के लिए अब तक 57 टेस्ट मैच में 31.94 की औसत के साथ 2907 रन बनाए हैं। वहीं 181 वनडे खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 39.54 की औसत के साथ 5022 रनों को अपने नाम किए हैं, जबकि 124 टी-20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 35.86 की औसत के साथ 3264 रन बनाए हैं। टेस्ट में उन्होंने 2 शतक, वनडे में 11 और टी-20 में 1 शतक के अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें:- कभी नहीं टूट पाएगा क्रिकेट इतिहास का ये रिकॉर्ड, भारतीय दिग्गज ने किया था बड़ा कारनामा

ये भी पढ़ें:- महज 1 ओवर ने खत्म कर दिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, 4 रन देकर झटके थे 6 विकेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो