whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ekana Stadium Pitch Report: लखनऊ में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन होंगे नवाब? जान लीजिए पिच का हाल

IPL 2024 के 21वें मुकाबले में रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स की टक्कर गुजरात टाइटंस से होगी। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
08:08 PM Apr 06, 2024 IST | News24 हिंदी
ekana stadium pitch report  लखनऊ में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन होंगे नवाब  जान लीजिए पिच का हाल
लखनऊ में होगी LSG और GT की टक्कर। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

Ekana Stadium Pitch Report: IPL 2024 के 21वें मुकाबले में रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स की टक्कर गुजरात टाइटंस से होगी। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ के इस होम ग्राउंड की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है और रविवार को नवाबों के शहर का मौसम कैसा रहेगा? आइए इस खबर में जानते हैं।

Advertisement

लखनऊ की पिच का हाल

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम को आमतौर पर धीमे गेंदबाजों को समर्थन और बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के लिए जाना जाता है। मौजूदा सीजन में इकाना स्टेडियम का विकेट असाधारण रूप से अच्छा खेल रहा है, जहां गेंदें बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही हैं। यहां की काली मिट्टी से बनी पिच पर बॉल फंसकर धीमी हो जाती है। साथ ही लाल मिट्टी की पिच पर गेंद स्पिन के साथ ही बाउंस भी करती है। इससे रन बनाना आसान हो जाता है। ऐसे में फैंस को निश्चित रूप से अगले मैच में एक हाई स्कोरिंग थ्रिलर देखने को मिल सकता है। लखनऊ के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिए हैं कि इस सीजन में एकाना की सतह भी बल्लेबाजी के अनुकूल हो सकती है।

Advertisement

इकाना स्टेडियम का रिकॉर्ड

इकाना स्टेडियम में अब तक IPL के 8 मैच खेले गए हैं। इस दौरान केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंटस को 4 में जीत मिली और 3 में हार का मुंह देखना पड़ा है। 1 मैच बेनतीजा भी रहा। लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए 3 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 1 मैच जीता। घरेलू मैदान पर लखनऊ का सर्वाधिक स्कोर 199 रन और लोएस्ट टोटल 108 रन है। इकाना स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने इस मैदान पर 1 ही मैच खेला है और उसमें जीत प्राप्त की है। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को 55 और स्पिनर्स को 42 विकेट मिले हैं।

लखनऊ के मौसम का हाल

उत्तर भारत में अब दिन के समय काफी गर्मी पड़ने लगी है। ऐसे में रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियल और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मैच के दौरान बारिश के जरा भी आसार नहीं हैं। सिर्फ 1 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। ऐसे में फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है। लखनऊ में रविवार को तूफान की कोई आशंका नहीं है।

Advertisement

दोनों टीमों का स्क्वॉड

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमार जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान।
गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, ऋद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, मानव सुथार।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच सनराइजर्स हैदराबाद को लगा झटका, स्टार ऑलराउंडर ने लिया नाम वापस

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या अगले सीजन KKR के लिए खेलेंगे शुमभन गिल? गुजरात के कप्तान का ‘किंग खान’ के लिए सवाल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो