whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चार ओवर, चार मेडन और एक विकेट...अब इस दिग्गज गेंदबाज ने रच दिया इतिहास

T20 Cricket Match में एक बार फिर से गेंदबाजी का कहर देखने को मिला है। कुआलालंपुर के बायूमास ओवल मैदान पर इस बार इतिहास रचा गया है। यहां हांगकांग और मंगोलिया के खिलाफ मैच खेला गया था। जिसमें आयुष शुक्ला ने चार ओवर फेंके और ये चारों ओवर मेडन रहे।
02:30 PM Aug 31, 2024 IST | mashahid abbas
चार ओवर  चार मेडन और एक विकेट   अब इस दिग्गज गेंदबाज ने रच दिया इतिहास
Ayush Shukla

T20 Cricket Match में एक बार फिर गेंदबाजी का कहर देखने को मिला है। इस बार ये कहर हांगकांग के तेज गेंजबाज आयुष शुक्ला ने ढाया है। आयुष शुक्ला ने शनिवार को मंगोलिया के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में अपने सभी चार ओवरों मेडन फेंके हैं। ऐसा करने वाले वो पहले एशियाई गेंदबाज बन गए हैं। आयुष शुक्ला से पहले ऐसा कारनामा कनाडा के साद बिन जफर, न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने ही किया है। आयुष शुक्ला की इस खतरनाक गेंदबाजी से विपक्षी टीम मंगोलिया की बल्लेबाजी धाराशाई हो गई। इस मैच को हांगकांग ने रिकॉर्ड बनाते हुए अपने नाम कर लिया।

14.2 ओवर में 17 रन ही बना सकी मंगोलिया 

हांगकांग और मंगोलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2026 का क्वालीफायर मैच खेला जा रहा था। इस मैच में हांगकांग की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मंगोलिया की शुरुआत ही बेहद खराब रही। टीम ने 0 रन पर ही अपना पहला विकेट खो दिया था। इसके बाद 12 रन के स्कोर पर आधे बल्लेबाज पवेलियन की ओर लौट चुके थे। 17 रन के स्कोर पर पूरी टीम ने अपने विकेट गंवा दिए।

दहाईं का आंकड़ा भी नहीं छू सके बल्लेबाज 

मैच में मंगोलिया का कोई भी बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा नहीं छू सका। टीम की ओर से मोहन विवेकानंदन ने 18 गेंद खेलकर सर्वाधिक 5 रन बनाए। वहीं, 4 बल्लेबाज 0 और 3 बल्लेबाज 2-2 रन बनाकर आउट हुए। हांगकांग की ओर से एहसान खान ने 3 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट और यासिम मुर्तजा ने 1.2 ओवर में 1 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

आयुष शुक्ला ने रचा इतिहास 

हांगकांग के तेज गेंदबाज आयुष शुक्ला ने 4 ओवर फेंके और ये चारों ओवर उन्होंने मेडन डाले। उन्होंने इस स्पेल के दौरान 1 विकेट भी चटकाखए। ये विकेट उन्होंने मंगोलिया के सलामी बल्लेबाज बट यलायित नमसराय के चटकाए। सबसे पहले 4 ओवर का पूरा स्पेल मेडन कनाडा के साद बिन जफर ने डाले थे। उन्होंने 2021 में पनामा के खिलाफ ये कारनामा किया था। वहीं, दूसरी बार ये कारनामा न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने किया, जिन्होंने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 4 ओवर में सभी मेडन ओवर किए थे। इस दौरान उन्होंने 3 विकेट भी हासिल किए थे।

भारत के खिलाफ भी अपना जलवा दिखा चुके हैं आयुष

आयुष शुक्ला ने हांगकांग के लिए अब तक 34 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.62 की इकॉनमी से 29 विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन कंबोडिया के खिलाफ था। कंबोडिया के खिलाफ खेले गए मैच में आयुष ने 3-1-3-1 की धाकड़ गेंदबाजी की थी। वहीं, एशिया कप-2022 में आयुष शुक्ला ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का भी विकेट हासिल किया था।

क्या रहा मैच का नतीजा 

मैच में मंगोलिया ने 14.3 ओवर में कुल 17 रन बनाए थे। इसके जवाब में हांगकांग की टीम ने महज 1.4 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया। हांगकांग की ओर से सलामी बल्लेबाज जीशान अली ने 6 गेंद पर 15 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। वहीं, टीम ने इस लक्ष्य को हासिल करते हुए अपने एक विकेट भी खो दिए।

ये भी पढ़ें;- ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान

ये भी पढ़ें;- भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख तय, 18 सदस्यीय टीम घोषित, दिग्गजों को आराम

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो