होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ओलंपिक के बाद से क्यों गायब हैं मनु भाकर? शूटर बोलीं-इस साल भारत के लिए नहीं खेलूंगी

Manu Bhaker: भारतीय शूटर मनु भाकर साल 2024 में भारत के लिए कोई टूर्नामेंट नहीं खेलेंगी। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है।
07:17 AM Oct 15, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने कांस्य पदक अपने नाम करते हुए भारत का झंडा गाड़ा था। हालांकि मनु ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि वह इस साल कोई भी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा नहीं लेंगी और अगले साल वापसी करने के लिए तैयारी करेंगी। वह विश्व कप में भी भाग नहीं ले रही हैं। मनु ने अपने भविष्य को लेकर बात की है।

Advertisement

मनु भाकर का बड़ा खुलासा

विश्व कप फाइनल से पहले भारतीय शूटर मनु भाकर ने मीडिया से बात की, जिसमें उन्होंने कहा की वह इस साल कोई भी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा नहीं लेंगी। मनु एक स्टार खिलाड़ी हैं। ऐसे में उनका किसी टूर्नामेंट में हिस्सा न लेना भारत के लिए नुकसान है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं नवंबर में प्रैक्टिस के लिए वापस आऊंगी और शायद अगले साल तक मैच में भी शामिल हो जाऊंगी। मैं सभी एक्शन का बारीकी से पालन करूंगी। लेकिन मेरी नजरें 10 मीटर इवेंट, 25 मीटर इवेंट और पिस्टल इवेंट पर होंगी, क्योंकि मैं पिस्टल शूटर हूं। वह विश्व कप में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहन भी देते हुए नजर आईं।

चोट के कारण लिया बड़ा फैसला

अपने ब्रेक पर मनु ने बात की और खुलासा किया कि आखिर पेरिस ओलंपिक के बाद से वह क्यों ब्रेक पर चल रही हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए स्टार खिलाड़ी ने कहा कि मुझे प्रतिस्पर्धा करने का मन है। लेकिन ओलंपिक से पहले मेरे कोच ने मुझे तीन महीने का ब्रेक लेने को कहा था, क्योंकि पिस्टल रिकॉइल के कारण मुझे चोटें लग रही थीं।

Manu Bhaker

Advertisement

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

साथ ही उन्होंने अपनी बातचीत में परिवार के साथ समय गुजारने पर खुशी भी जताई। उनके मुताबिक वह घर का खाना खाती हैं और घर का खूब आनंद भी लेती हैं। क्योंकि उन्हें लंबे समय बाद अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला है।

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक में भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया था। दोनों ने 10 मीटर एयर पिस्टल टूर्नामेंट में ये कारनामा किया था। वह पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतकर भारत लौंटी थीं। महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग में उन्होंने चौथा स्थान हासिल किया था। वह भारत के लिए ओलंपिक में तीन पदक जीतने से चूक गई थीं।

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

Open in App
Advertisement
Tags :
manu bhakerparis olympics 2024
Advertisement
Advertisement