होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: डेब्यू करते ही मयंक यादव ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैच की सीरीज में मयंक यादव ने पहले मैच में डेब्यू किया और बड़ी उपलब्धि हासिल की। उन्होंने अजीत अगरकर और अर्शदीप सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की है।
08:04 AM Oct 07, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mayank Yadav: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैच की सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में खेला गया था। 6 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज मयंक यादव और नितीश कुमार रेड्डी ने डेब्यू किया। दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। अपने डेब्यू मैच में मयंक यादव ने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Advertisement

मयंक यादव की बड़ी उपलब्धि

इस मैच में मयंक यादव ने कमाल की गेंदबाजी की और अपना पहला ही ओवर मेडन फेंक कर बता दिया कि वह किस शैली के गेंदबाज हैं। वह अपने टी-20 इंटरनेशनल मैच में अपना पहला ओवर मेडन फेंकने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। साल 2006 में अजीत अगरकर ने साउथ अफ्रीका में भारत के लिए डेब्यू करते हुए मेडन ओवर फेंका था। 16 साल बाद युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने अगरकर के रिकॉर्ड की बराबरी की और इंग्लैंड के खिलाफ साल 2022 में डेब्यू करते हुए टी-20 में मेडन ओवर गेंदबाजी की। वहीं अब मयंक तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

मयंक ने पहले मैच में कर दिया प्रभावित

मयंक अपने पहले ही ओवर से लय में नजर आए। उन्होंने बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमूदल्लाह को 146.1 किमी प्रतिघंटे की रफतार से गेंद फेंक कर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल कर लिया। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी कर 1 विकेट हासिल किया। इस दौरान उन्होंने 5.20 की इकोनॉमी रेट के साथ 21 रन खर्च किए।

Advertisement

ऐसा था मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 19.5 ओवर में 127/10 रन बनाए थे। बांग्ला टाइगर्स की ओर से मेंहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 32 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 25 गेंदों में 27 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 11.5 ओवर में 7 विकेट शेष रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। संजू सैमसन ने 19 गेंदों में 29, अभिषेक शर्मा ने 7 गेंदों में 16, सूर्यकुमार यादव ने 14 गेंदों में 29 रन बनाए, जबकि नितीश कुमार रेड्डी ने 15 गेंदों में 16 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि हार्दिक पंड्या ने 16 गेंदों में 39 रन नाबाद बनाकर भारत के लिए जीत सुनिश्चित की।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Ajit AgarkarIND vs BANindia vs bangladeshmayank yadavTeam India
Advertisement
Advertisement