बनाए 5000 वनडे रन, नहीं लगा पाया एक भी शतक, जानिए कौन है ये बदनसीब बल्लेबाज?

Unlucky Cricketer: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने अपने वनडे करियर में 5 हजार से भी अधिक रन बनाए हैं। लेकिन एक भी शतक अपने नाम नहीं कर पाए हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Unlucky Cricketer: टी-20 के इस दौर में खिलाड़ियों के लिए शतक लगाना आम बात हो गई है। शतक तो दूर अब टी-20 प्रारूप में खिलाड़ी 150 रन भी आसानी के साथ बना लेते हैं। इतिहास के पन्नों पर नज़र डालें तो पहले टेस्ट या फिर वनडे फॉर्मेट में शतक लगाना बड़ी बात मानी जाती थी। लेकिन अब टी-20 के इस दौर में शतक लगाना सामान्य हो गया है। हालांकि एक ऐसा भी खिलाड़ी रहा है, जिसने वनडे में 5 हजार से अधिक रन बनाए थे। लेकिन ये बल्लेबाज एक भी शतक अपने नाम नहीं कर सका।

इस खिलाड़ी के नाम वनडे में एक भी शतक नहीं

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मिस्बाह उल हक के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने अपने वनडे करियर में रन तो खूब बनाए। लेकिन एक भी शतक अपने नाम नहीं कर सके। साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले मिस्बाह का शुमार पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों में किया जाता है। खासकर उन्होंने टेस्ट में पाक के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 162 वनडे मैच खेलते हुए 43.40 की औसत के साथ 5122 रनों को अपने नाम किया है। इस दौरान दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 42 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। लेकिन उनके खाते में एक भी वनडे शतक नहीं है। टेस्ट में उन्होंने 75 मैच में 10 शतक की मदद से 5222 रन बनाए हैं।

2007 में इतिहास रचने से चूके

मिस्बाह उल हक के पास साल 2007 में पहली बार आयोजित हुए टी-20 विश्व कप फाइनल में भारत को हराकर इतिहास रचने का अच्छा मौका था। लेकिन मिस्बाह इससे भी चूक गए थे। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी 4 गेंदों में 5 रनों की दरकार थी। पाकिस्तान के पास 1 विकेट शेष था। लेकिन मिस्बाह उल हक एक गलत शॉट मारकर श्रीसंत के हाथों कैच आउट हो गए थे और उनकी 43 रनों की पारी का अंत हो गया था। भारत ने एमएस धोनी की अगुवाई में इस खिताब को अपने नाम कर इतिहास रचा था।

ये भी पढ़ें: कौन हैं दलीप सिंह? जिनके नाम से खेली जाती है दलीप ट्रॉफी

Open in App
Tags :