खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मिचेल स्टार्क ने संन्यास के सवाल पर तोड़ी चुप्पी, बड़े मैच की प्लेइंग XI से बाहर होने पर फूटा गुस्सा

Mitchell Starc On Retirement: टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के एक और खिलाड़ी के संन्यास लेने की चर्चा तेज है। धाकड़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क के संन्यास लेने की बात कही जा रही है। अब खुद स्टार्क ने इस पर चुप्पी तोड़ दी है।
06:53 PM Jul 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Mitchell Starc
Advertisement

Mitchell Starc On Retirement: टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारत समेत दुनियाभर के कई स्टार क्रिकेटर टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं। वर्ल्ड कप जीतने के तुरंत बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी संन्यास ले चुके हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ी मिचेल स्टार्क के रिटायरमेंट को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है।

Advertisement

2010 में डेब्यू करने वाले स्टार्क की उम्र 34 साल हो चुकी है। ऐसे में क्या वे संन्यास लेने की सोच रहे हैं? इसे लेकर खुद स्टार्क ने चुप्पी तोड़ दी है। विलो टॉक पॉडकास्ट पर कहा- "मुझे नहीं पता, शायद मैं इस पर अनिश्चित रहूंगा। मैंने अभी तक इस पर अपना निर्णय नहीं लिया है।"

टीम मैनेजमेंट पर सवाल

इसके साथ ही कैरेबियाई मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए सुपर-8 मैच के लिए बाहर किए जाने पर स्टार्क का गुस्सा फूट पड़ा। स्टार्क को बड़े मैच का प्लेयर माना जाता है, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। स्टार्क ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि वह टीम मैनेजमेंट के फैसले से बिलकुल भी खुश नहीं हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के हाथों 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। जिससे ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद टूट गईं। स्टार्क की जगह इस मैच में एश्टन एगर को शामिल किया था।

Advertisement

स्पिन ने निभाई भूमिका

स्टार्क ने कहा कि शायद टीम मैनेजमेंट ने सिर्फ सेंट विंसेंट के मैदान पर उनके पिछले मुकाबलों को देखा। जिसमें स्पिन ने अहम भूमिका निभाई थी। स्टार्क ने कहा- शायद उस मैच में भी फील्डिंग की वजह से हम हार गए। तेज गेंदबाज ने वर्ल्ड कप के बिजी शेड्यूल को भी इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हमारे पास दो रात के खेल थे और तीसरा दिन का खेल था, इसलिए हमारे लिए यह अच्छी तैयारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज में वेन्यू के बीच यात्रा करना हमेशा मुश्किल होता है।

ये भी पढ़ें: ‘यार पहले बोला कर ना…’, यूसुफ पठान की इस गलती पर झल्ला उठे इरफान, लाइव मैच में दिखी तकरार

रोहित शर्मा पर दिया बयान 

स्टार्क ने इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के खिलाफ खेलने पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैंने उनके खिलाफ काफी खेला है। उन्होंने शायद सेंट लूसिया में हवा का फायदा उठाया। मैंने पांच खराब गेंदें फेंकी और उन्होंने सभी पर छक्के जड़े।"

ये भी पढ़ें: CT 2025: क्या चैंपियंस ट्रॉफी पर भारत के रुख से घबराया पाकिस्तान? सामने आया वसीम अकरम का बयान 

ये भी पढ़ें: Video: कैसा होगा गौतम गंभीर का कोचिंग स्टाफ? सामने आए ये नाम 

ये भी पढ़ें: अब कभी एक नहीं हो पाएंगे हार्दिक और नताशा? एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर इशारों में कही ये बात

ये भी पढ़ें- ये डच क्रिकेटर बन सकता है टीम इंडिया का नया फील्डिंग कोच, गंभीर ने सुझाया नाम

Advertisement
Tags :
Mitchell StarcT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement