होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मोहम्मद शमी की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट, बेंगलुरु में भारतीय दल के साथ की प्रैक्टिस

Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की फिटनेस पर बड़ा अपडेट आया है। उन्होंने भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच के बाद बेंगलुरु में जमकर पसीना बहाया।
07:12 PM Oct 20, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mohammed Shami: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विश्व कप 2023 के बाद भारतीय टीम से दूर चल रहे हैं। उम्मीद थी कि शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मौका दिया जाएगा। लेकिन फिटनेस की वजह से शमी को मौका नहीं दिया गया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बेंगलुरु में खेला गया था। इस मैच के बाद शमी को भारतीय कोचिंग सेटअप के साथ अभ्यास करते हुए देखा गया।

Advertisement

शमी ने की भारतीय कोच के साथ प्रैक्टिस

बेंगलुरु में पांचवें दिन पहले ही सेशन में मुकाबला न्यूजीलैंड ने अपने नाम कर लिया था। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक इसके बाद शमी ने भारतीय कोचिंग सेटअप के साथ नजर आए। उन्होंने सहायक कोच अभिषेक नायर को नेट में गेंदबाजी की। शमी जब गेंदबाजी कर रहे थे, तब गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल भी उनपर नजर रखे हुए थे। शमी इस दौरान एक पैर में पट्टी बांध कर गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान वह किसी भी मुसीबत में नजर नहीं आए। शमी ने अपना प्रैक्टिस सेशन 2:30 बजे दिन में शुरू किया और लगभग 3:50 तक अपने सत्र को पूरा किया। इस दौरान शमी ने करीब 45 मिनट तक गेंदबाजी की और खूब पसीने भी बहाए।

शमी की फरवरी 2024 में लंदन में सर्जरी हुई थी। इसके बाद उनका लगातार रिहैब चल रहा है। वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए। लेकिन अब उनकी गेंदबाजी को देख ऐसा लगता है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए तैयार हैं। उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए चुना जा सकता है।

Advertisement

क्या बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में सरफराज खान को मौका मिलना चाहिए?

  • हां
  • नहीं
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

ये भी पढ़ें:- WTC Points Table: एक हार से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान, जानें पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

रोहित शर्मा ने भी फिटनेस को लेकर दिया था अपडेट

न्यूजीलैंड सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने शमी की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया था। उन्होंने कहा था कि शमी ने एक साल से ज्यादा समय से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। किसी तेज गेंदबाज़ के लिए इतना क्रिकेट मिस करना और फिर अचानक से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना काफी मुश्किल है। हम उन्हें 100 प्रतिशत फिट होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहेंगे। हम एक कमजोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते। ये हमारे लिए सही फैसला नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: बाबर- शाहीन को एक और बड़ा झटका! PCB कर सकती है बड़ा ऐलान

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZindia vs new zealandMohammed Shami
Advertisement
Advertisement