होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ सीरीज के बीच शमी की हो सकती है टेस्ट में वापसी, आ गया बड़ा अपडेट

Mohammed Shami : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान मोहम्मद शमी की वापसी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। वह टेस्ट में वापसी करने के लिए तैयार हैं।
02:38 PM Oct 25, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mohammed Shami : भारतीय टीम इन दिनों 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहला मैच भारतीय टीम को गंवाना पड़ा था। वहीं दूसरा मैच 24 अक्टूर से खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ संघर्ष करते हुए दिखाई दे रही है। दूसरे टेस्ट मैच से पहले मोहम्मद शमी की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। वह जल्द ही टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

Advertisement

शमी को लेकर आया बड़ा अपडेट

शमी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शमी रणजी ट्रॉफी के जरिए टेस्ट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले दो रणजी मैच खेल सकते हैं। शमी विश्व कप 2023 के बाद से भारतीय टीम से दूर हैं। लगभग एक साल से पहले उन्होंने एक भी मैच भारतीय टीम के लिए नहीं खेला है। लेकिन नवंबर के मध्य से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 5 मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में वह टीम में वापसी कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले शमी का जादू रणजी में दिख सकता है। बंगाल की ओर से वह आगामी मैच खेल सकते हैं।

शमी ने वापसी के दिए संकेत

पहले टेस्ट मैच के बाद शमी ने बेंगलुरु में भारतीय कोचिंग युनिट के साथ काफी समय बिताया था। उन्होंने सहायक कोच अभिषेक नायर को भी गेंदबाजी की थी। इस दौरान शमी ने घंटों ट्रेनिंग के साथ गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे।

Advertisement

शमी की वापसी क्यों जरूरी?

शमी भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में अहम है। वह जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर दोनों एंड से विरोधी टीम पर दबाव बनाने के लिए सक्षम है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के लिए शमी मुश्किल परिस्थितियों में शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने तीनों ही प्रारूप में भारत के लिए साबित भी किया है। उन्होंने अब तक भारत के लिए 64 टेस्ट मैच में 229 विकेट झटके हैं। जबकि 101 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 195 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। टी-20 में उन्होंने 23 मैच 24 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: Delhi Capitals की इस बात से नाखुश Rishabh Pant! क्या सच में छोड़ेंगे टीम का साथ?

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: विराट कोहली पर फूटा फैंस का गुस्सा, 15 महीने से नहीं आया कोई टेस्ट शतक
Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZindia vs new zealandMohammed Shami
Advertisement
Advertisement