खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कैटरिंग से शुरू हुआ इस खिलाड़ी का सफर, आज दुनिया के टॉप-5 गेंदबाजों में शुमार

Mohammed Siraj Birthday: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का बचपन काफी स्ट्रगल में गुजरा है। आज सिराज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिराज कभी 100 रूपये कमाया करते थे लेकिन आज वे करोड़ों के मालिक हैं।
02:07 PM Mar 13, 2024 IST | Vishal Pundir
Mohammed Siraj Birthday Siraj emotional story indian cricket team Image Credit: Social Media
Advertisement

Mohammed Siraj Birthday: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस दौरान सिराज को दुनियाभर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही है। मोहम्मद सिराज हैदराबाद के रहने वाले हैं। हैदराबाद से निकलकर भारतीय टीम में जगह बनाने के पीछे सिराज ने काफी संघर्ष किया है। एक समय था जब सिराज 100 या 200 रूपये कमाते थे। लेकिन आज के समय में मोहम्मद सिराज करोड़ों के मालिक हैं। सिराज फिलहाल बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में ग्रेड-ए खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

Advertisement

कैटरिंग में करते थे काम

दरअसल बचपन में मोहम्मद सिराज ने काफी गरीबी देखी है। उनके पिता घर में कमाने वाले इकलौते इंसान थे, जिसके बाद सिराज उनको देखकर खुद भी पैसे कमाने के लिए काम पर चले जाया करते थे। बचपन में सिराज अपनी फैमिली के साथ किराए के घर में रहते थे। उनके घरवाले सिराज को पढ़ने के लिए काफी फोर्स करते थे लेकिन घर के हालात को देखर सिराज का ध्यान पैसे कमाने पर था। सिराज ने कैटरिंग का काम किया है इस दौरान कई बार उनके हाथ भी जले हैं। 100-200 रूपये कमाना भी सिराज के लिए उताना आसान नहीं होता था लेकिन सिराज फिर भी थोड़े से पैसे कमाकर खुश हो जाया करते थे।

एक इंटरव्यू के दौरान मोहम्मद सिराज ने बताया था कि मुझे ज्यादा काम नहीं आता था, मुझे 100-200 रूपये मिल जाते थे। जिसमें से वो अपने पास 50 रूपये रखते थे बाकि घर देते थे। कैटरिंग के काम में सिराज रुमाली रोटी को पलटा करते थे। जिसमें कई बार उनके हाथ जल जाते हैं। सिराज ने अपने जीवन में काफी स्ट्रगल किया है।

Advertisement

मोहम्मद सिराज दुनिया के टॉप-5 गेंदबाजों में शामिल हैं। उनको टीम इंडिया के गेंदबाजी डिपार्टमेंट की रीड की हड्डी माना जाता है। सिराज की आईसीसी वनडे रैंकिंग 4 है। मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 27 टेस्ट, 41 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 27 टेस्ट मैचों में सिराज के नाम 74 विकेट, 41 वनडे मैचों में 68 विकेट और 10 टी20 मैचों में सिराज ने 12 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘मैं खेलूंगा’… मुशीर खान ने दिलाई सचिन तेंदुलकर की याद, रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जीत लिया दिल

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 से फिट होने के बाद छलका Rishabh Pant का दर्द, बयां की 14 महीने की कहानी

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कैंप से जुड़ा खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी ने साझा किया वीडियो

Advertisement
Tags :
Indian Cricket Teammohammed siraj
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement