whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पू्र्व दिग्गज क्रिकेटर का हुआ निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

Former Cricketer Death: एक खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम को कई मुकाबले जिताए हैं।
03:20 PM Apr 10, 2024 IST | Abhinav Raj
पू्र्व दिग्गज क्रिकेटर का हुआ निधन  क्रिकेट जगत में शोक की लहर
पूर्व क्रिकेटर का निधन।

Former Cricketer Death: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। आज यानी 10 अप्रैल को पू्र्व दिग्गज खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। इससे पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। फैंस को यकीन नहीं हो रहा है कि पूर्व दिग्गज ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी का बहुत दबदबा था। पूर्व क्रिकेटर अपने दम पर अपनी टीम को कई मुकाबले जीता चुके हैं, लेकिन आज खिलाड़ी ने दुनिया छोड़ दी है। चलिए आपको बताते हैं कौन है यह दिग्गज खिलाड़ी।

ये भी पढ़ें:- IPL में आने वाला है नया नियम, कमजोर टीम के लिए और मुश्किल हो सकती है ट्रॉफी की रेस

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का प्रदर्शन

क्रिकेट फैंस के लिए यह शोक की खबर न्यूजीलैंड से सामने आई है। न्यूजीलैंड के पूर्व लेग स्पिनर जैक अलबास्टर ने 93 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने साल 1955 से 1972 के बीच क्रिकेट मैच खेला था। इस दौरान उन्होंने 21 टेस्ट मैच खेले थे, जिनमें उन्होंने 49 विकेट झटके थे। न्यूजीलैंड की टीम को इस दौरान 4 टेस्ट मैचों में जीत मिली थी, जैक अलबास्टर भी इस विनर टीम के हिस्सा थे। बता दें कि उन्होंने अपना डेब्यू मैच साल 1955 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। जैक ने साल 1955-56 में भारत का दौरा किया था। इसके अलावा भी वह 1958 में इंग्लैंड का दौरा, जबकि 1961 से 1962 तक साउथ अफ्रीका का दौरा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: वर्षों बाद मिला है बुमराह के टक्कर का गेंदबाज, क्या विश्व कप में दोनों छोर से उड़ेंगी गिल्लियां

डोमेस्टिक क्रिकेट में था खिलाड़ी का जलवा

बता दें कि जैक अलबास्टर जब टेस्ट सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड की जीत में अहम योगदान निभाया था। उन्होंने सीरीज के पहले ही मुकाबले में 7 विकेट झटक कर सभी को हैरान कर दिया था। इस सीरीज में जैक के नाम कुल 22 विकेट रहे थे। जैक इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए खेलते थे, डोमेस्टिक क्रिकेट में ओटैगो के लिए खेलते थे। उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में कुल 143 मैच खेले थे, इस दौरान उनके नाम 500 विकेट रहे थे। इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों की किस कदर गिल्लियां बिखेरने की काबिलियत रखते थे।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: प्लेऑफ के लिए 6 टीमों में छिड़ी लड़ाई, इन 4 टीमों का पत्ता कटना लगभग तय!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो