होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN सीरीज में इस ऑलराउंडर ने मचाया धमाल, कभी पिता ने छोड़ दी थी सरकारी नौकरी

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश सीरीज में धमाल मचाने वाले एक खिलाड़ी के पिता को कभी सरकारी नौकरी तक छोड़नी पड़ी थी। अब बेटे ने अपने पिता का ये फैसला सही साबित कर दिया।
10:43 AM Oct 13, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

India vs Bangladesh: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया था। कई खिलाड़ियों ने इस सीरीज में उम्दा प्रदर्शन कर फैंस का दिल भी जीता। वहीं दूसरे टी-20 मैच में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से अर्धशतक जड़ने वाले नितीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy) भी इस सीरीज में चर्चा का विषय रहे। उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को खासा प्रभावित किया। लेकिन नितीश को भारतीय टीम तक का सफर तय कराने में उनके पिता की अहम भूमिका रही है। उनके पिता ने नितीश के खेल को समय देने के लिए सरकारी नौकरी तक छोड़ दी थी।

Advertisement

बेटे के लिए किया संघर्ष

क्रिकबज से बात करते हुए नितीश रेड्डी के पिता मुत्याला रेड्डी ने अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि मैंने 25 साल नौकरी करने के बाद इस्तीफा दे दिया। रिश्तेदारों के विरोध के बावजूद मैंने नितीश पर अपना ध्यान केंद्रित किया। मैं सिर्फ अपनी पत्नी को जवाबदेह समझता था, जो घर में सबकुछ संभालती थी। मैंने अपना लोन चुकाया। मैं नितीश के साथ सुबह 6 बजे निकल जाता था और प्रैक्टिस खत्म होने तक मैं ग्राउंड पर ही रहता था। मैंने अपना पूरा समय नितीश को ही समर्पित किया।

उनके पिता की मेहनत रंग लाई और आज नितीश भारतीय टीम के लिए एक शानदार ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

नितीश ने भी दिखाया दम

नितीश रेड्डी ने पहले, आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपना दम दिखाया। उन्होंने 13 मैच में 33.66 की औसत के साथ 303 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए।

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में नितीश ने पहले मैच में 16 रन नाबाद बनाए। जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 74 रनों की शानदार पारी खेली और 2 विकेट भी झटके। वहीं तीसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का अधिक मौका नहीं मिल सका। हालांकि गेंदबाजी में ऑलराउंडर को एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

Open in App
Advertisement
Tags :
india vs bangladeshNitish Kumar ReddyTeam India
Advertisement
Advertisement