whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्यों टीम से बाहर हुए बाबर आजम और शाहीन अफरीदी? पाकिस्तान के सिलेक्टर ने बताई वजह

Pakistan Cricket Team: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाबर आजम के अलावा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को भी बाहर किया गया है। पीसीबी के इस फैसले पर जमकर हल्ला हो रहा है, जिसके बाद सिलेक्शन कमिटी के एक मेंबर का बयान सामने आया है।
05:53 PM Oct 13, 2024 IST | Mohan Kumar
क्यों टीम से बाहर हुए बाबर आजम और शाहीन अफरीदी  पाकिस्तान के सिलेक्टर ने बताई वजह
Shaheen afridi babar azam

Babar Azam Shaheen Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। पीसीबी ने यहां साहसिक कदम उठाते हुए बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को बाहर कर दिया। बोर्ड के इस फैसले को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। ऐसा होने के बाद अब सिलेक्शन कमिटी के सदस्य आकिब जावेद का बयान सामने आया है। उन्होंने कमिटी के फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि उसने सीनियर खिलाड़ियों को बाहर नहीं बल्कि आराम दिया है।

Advertisement

आकिब जावेद ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बाबर, शाहीन और नसीम के अलावा सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी आराम दिया गया है। हाालंकि उन्होंने अपने बयान में यह भी बताया है कि पीसीबी ने 16 सदस्यीय टीम के चयन के लिए खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म को भी ध्यान में रखा है।

Advertisement

सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है- आकिब

उन्होंने कहा, 'प्रमुख खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और फिटनेस के साथ-साथ पाकिस्तान के 2024-25 के इंटरनेशनल क्रिकेट शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए हमने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है। डेंगू बुखार से उबर रहे अबरार अहमद भी सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। इन खिलाड़ियों की जगह हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, कामरान गुलाम (सभी अनकैप्ड), तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और ऑफ स्पिनर साजिद खान को शामिल किया गया है। अब उनके पास इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ अपनी स्किल्स दिखाने का मौका है। हमें भरोसा है कि वो इस मौके का पूरा लाभ उठाएंगे और बचे हुए दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: किस खिलाड़ी को मिला टी-20 सीरीज के बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड? BCCI ने शेयर किया VIDEO

ब्रेक से खिलाड़ियों को फायदा होगा- जावेद

पीसीबी द्वारा जारी आधिकारिक बयान में आकिब ने कहा कि सिलेक्शन कमिटी को टीम चुनते समय बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्हें खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म को ध्यान में रखना पड़ा। उन्होंने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है क्योंकि इस ब्रेक से खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस और आत्मविश्वास हासिल करने के साथ-साथ भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए हेड कोच गौतम गंभीर, वायरल हो गया 4 शब्दों का ट्वीट

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो