whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

खेल जगत में फिर कटी पाकिस्तान की नाक, इस दिग्गज खिलाड़ी से छीना गया पदक

Ali Asad: पाकिस्तानी पहलवान अली असद से उनका कांस्य पदक छीनने का फैसला किया गया है। उन्होंने ये मेडल राष्ट्रमंडल खेलों में जीता था।
04:41 PM Sep 03, 2024 IST | Ashutosh Singh
खेल जगत में फिर कटी पाकिस्तान की नाक  इस दिग्गज खिलाड़ी से छीना गया पदक

Ali Asad: पाकिस्तानी पहलवान अली असद से उनका ब्रॉन्ज मेडल छीनने का फैसला किया गया है। उन्होंने ये मेडल राष्ट्रमंडल खेलों में जीता था। उन्हें शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का दोषी पाया गया है। पाकिस्तान कुश्ती महासंघ ने इस मामले को लेकर अपने बयान में कहा, 'अली असद पर न केवल चार साल का प्रतिबंध लगाया गया है, बल्कि 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में जीता गया उनका ब्रॉन्ज मेडल भी छीन लिया गया है।

एक अधिकारी ने आगे जानकारी देते कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (आईटीए) द्वारा किए गए उनके टेस्ट से पुष्टि हुई थी कि उन्होंने प्रतियोगिता के दौरान परफॉरमेंस बढ़ाने वाली दवाईयों का सेवन किया था।'

नहीं भेजा था तय समय पर जवाब

अधिकारियों ने बताया है कि असद ने सुनवाई के दौरान हिस्सा नहीं लिया था। इसके अलावा उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों का तय समय पर कोई जवाब भी नहीं दिया था। बता दें कि हाल के समय में इंटरनेशनल वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने कई बार पाकिस्तानी एथलीट्स को डोप टेस्ट में फेल होने के बाद बैन किया गया है।

ये भी पढ़ें:- ‘मैं जड्डू को किडनैप…’ जडेजा को लेकर ये क्या बोल गए आर अश्विन?

मई में चार पाकिस्तानी हुए थे बैन

इस साल मई महीने में IWF ने पाकिस्तान के चार वेटलिफ्टर्स को बैन कर दिया था। ये खिलाड़ी भी डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए थे। इन खिलाड़ियों के नाम अब्दुर रहमान, शारजील भट्ट, गुलाम मुस्तफा और फरहान अमजद हैं। इस बैन के खिलाफ इन चारों खिलाड़ियों ने खेल पंचाट न्यायालय (CAS) में अपील भी की थी, लेकिन इसके बाद भी उनका बैन बरकरार रखा गया था।

पाकिस्तान के ओलंपियन तल्हा तालिब और अबू बकर गनी पर भी डोप टेस्ट फेल होने के बाद दो साल का बैन लगा दिया गया था। तल्हा तालिब ने टोक्यो ओलंपिक में पांचवां स्थान हासिल किया था। उन पर ये बैन फरवरी 2025 तक रहेगा।

ये भी पढ़ें:- Video: UP T20 League की प्वाइंट टेबल हुई रोमांचक, 1 टीम प्लेऑफ में आई!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो