whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat ने जो किया वो बृजभूषण सिंह के मुंह पर तमाचा, महावीर फोगाट बोले- बेटी पर गर्व

Vinesh Phogat in Wrestling Final: विनेश की जीत पर उनके साथी पहलवान बजरंग पूनिया ने भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जब हम जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे, तब हमारे बारे में बहुत कुछ बोला गया था। अब वो लोग कहां हैं?
08:08 AM Aug 07, 2024 IST | Nandalal
vinesh phogat ने जो किया वो बृजभूषण सिंह के मुंह पर तमाचा  महावीर फोगाट बोले  बेटी पर गर्व
विनेश फोगाट का पदक पक्का होते ही महावीर फोगाट ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Vinesh Phogat Wrestling Final: विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। विनेश ने 50 किलोग्राम कुश्ती भार वर्ग के फाइनल में पहुंचकर अपना मेडल पक्का कर लिया है। मंगलवार को विनेश ने लगातार मुकाबले खेले और हर मुकाबले में अपना दबदबा कायम रखते हुए विपक्षियों को पटक दिया। विनेश की जीत के बाद पेरिस से हजारों किलोमीटर दूर दिल्ली-हरियाणा में जुबानी जंग शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ेंः ओलंपिक में विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, फाइनल में अमेरिकी पहलवान से मुकाबला

यौन उत्पीड़न की शिकार महिला पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली विनेश फोगाट के ताऊ और गुरु महावीर फोगाट ने कहा कि बेटी विनेश ने बृजभूषण सिंह के मुंह पर तमाचा लगाने का काम किया है। हमारी बेटी ने जो किया है, वह बृजभूषण सिंह कभी नहीं कर सकते।

महावीर फोगाट ने कहा कि बृजभूषण सिंह ने विनेश का काफी नुकसान किया, लेकिन जनता विनेश के साथ है। उन्होंने कहा कि बेटी ने मेरे सपने पूरे किए हैं। मेरा आशीर्वाद है कि विनेश को भगवान और आगे बढ़ाएं।

ये भी पढ़ेंः Paris Olympics: विनेश फोगाट की दमदार जीत पर झूमा पूरा देश, वीडियो में देखें रोमांचक पल

उधर विनेश की जीत पर उनके साथी पहलवान बजरंग पूनिया ने भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जब हम जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे, तब हमारे बारे में बहुत कुछ बोला गया था। अब वो लोग कहां हैं? पूनिया ने सवाल के अंदाज में कहा कि विनेश अब देश की बेटी कहलाएगी कि नहीं, अब उसके पास कॉल जाएगा कि नहीं। बजरंग ने कहा कि विनेश फोगाट फाइनल भी जीतेगी।

महावीर फोगाट और बजरंग पूनिया के बाद नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी एक्स पर पोस्ट करके सरकार पर अप्रत्यक्ष तौर पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने विनेश फोगाट को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पेरिस में आपकी सफलता की गूंज दिल्ली तक साफ सुनाई दे रही है।

वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक में सिल्वर या गोल्ड मेडल पक्का हो गया है। क्या प्रधानमंत्री उन्हें कॉल करेंगे।

फाइनल में अमेरिकी पहलवान से मुकाबला

50 किलोग्राम कुश्ती के फाइनल मुकाबले में विनेश फोगाट का मुकाबला अमेरिकी पहलवान साराह ऐन हिल्डेब्रांड से होगा। अगर विनेश फोगाट इस मुकाबले को जीत लेतीं हैं, तो कुश्ती में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट होंगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो