whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ओलंपिक में भारत से हारने वाला खिलाड़ी गिरफ्तार, पुलिस ने कोकीन खरीदते वक्त रंगे हाथों पकड़ा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में नीदरलैंड के हाथों मिली हार के बाद एक देश का स्टार खिलाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। इस स्टार खिलाड़ी के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। पुलिस खिलाड़ी से पूछताछ कर रही है। एक अन्य शख्स को भी अरेस्ट किया गया है। पूरे मामले के बारे में जानते हैं।
06:49 PM Aug 07, 2024 IST | Parmod chaudhary
ओलंपिक में भारत से हारने वाला खिलाड़ी गिरफ्तार  पुलिस ने कोकीन खरीदते वक्त रंगे हाथों पकड़ा

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में नीदरलैंड के हाथों करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई पुरुष हॉकी टीम के लिए एक और बुरी खबर आई है। स्टार खिलाड़ी को पुलिस ने एक ड्रग्स डीलर से कोकीन खरीदते गिरफ्तार किया है। 28 वर्षीय टॉम क्रेग एक ग्राम ड्रग्स खरीदते रंगे हाथ गिरफ्तार किए गए हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की पुरुष हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड के हाथों 2-0 से हारने के बाद बाहर हो चुकी है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि आधी रात को क्रेग 9वें एरॉनडिसमेंट में एक बिल्डिंग के नीचे देखे गए थे। जिसके बाद तलाशी में उनसे कोकीन बरामद हुई। ड्रग्स सप्लाई करने आए डीलर को भी अरेस्ट किया गया है। जिसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है।

नाबालिग है ड्रग्स डीलर

पेरिस पुलिस की नारकोटिक सेल मामले की जांच कर रही है। ड्रग्स डीलर 17 साल का है। आरोपी से कोकीन की 7 शीशियां, 75 नशीले कैप्सूल, 3 ग्राम मेफेड्रोन, एक सिंथेटिक एम्फैटेमिन बरामद किया गया है। बुधवार सुबह तक क्रेग से पुलिस ने पूछताछ की है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति ने भी पुष्टि की है कि उसके एक एथलीट को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें:किसी ने अंपायर को पीटा तो किसी ने साथी को; विनेश फोगाट से पहले ये पांच खिलाड़ी भी Olympics से हो चुके बाहर

ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति (AOC) ने बताया कि क्रेग को 6 अगस्त को गिरफ्तार किया गया है। क्रेग की हेल्प के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। हार के बाद जब टीम मैदान से बाहर निकली तो 15 मिनट बाद ही क्रेग को अरेस्ट कर लिया गया। क्रेग ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय टीम कूकाबुरास की ओर से खेलते हैं। जो 10 साल में देश के लिए 101 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। न्यू साउथ वेल्स के रहने वाले क्रेग जूनियर टीमों में शामिल थे। जिन्होंने शानदार प्रदर्शन के बूते सीनियर टीम में जगह बनाई। क्रेग 2018 में गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रहे हैं। वे 2020 टोक्यो ओलंपिक में रजत जीत चुके हैं।

2016 में भी सामने आया था विवाद

पेरिस ओलंपिक में अर्जेंटीना, आयरलैंड और न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया हरा चुका है। बेल्जियम, भारत और नीदरलैंड के हाथों पुरुष टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। भारत ने 52 साल बाद इस ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है। हॉकी ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड प्राइल्स ने हाल ही में अपनी टीम की प्रशंसा की थी। अपने खिलाड़ियों को उन्होंने अविश्वसनीय बताया था। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट शेयर की थी। इससे पहले भी ओलंपिक में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। 2016 में अमेरिकी तैराक रयान लोचटे, गुन्नार बेंटज, जैक कांगर और जिमी फेगेन पर गैस स्टेशन पर तोड़फोड़ के आरोप लगे थे। जिसके बाद यूएस ने एक्शन भी लिया था। दावा किया गया था कि इन खिलाड़ियों ने बंदूक दिखाकर कर्मचारियों को डराया।

यह भी पढ़ें:विनेश फोगाट ने बिना सोए रातभर बहाया पसीना, बेहोश हुईं…हुआ ऐसा हाल, तस्वीरें तोड़ देंगी दिल

यह भी पढ़ें:बाल काटे..कपड़े कम किए..यहां तक कि खून भी निकाला, गोल्ड लाने को विनेश ने क्या-क्या नहीं किया

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो