whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics का आज होगा समापन, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में LIVE देख सकेंगे समारोह

Paris Olympics 2024 का आज समापन हो जाएगा। इस समापन समारोह में भारत की ओर से मनु भाकर और पीआर श्रीजेश ध्वजवाहक होंगे। भारत ने इस ओलंपिक में कुल 6 मेडल जीते हैं। इसमें 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। ये मेडल शूटिंग, हॉकी, कुश्ती और एथलेटिक्स के इवेंट में आए हैं। 
12:49 PM Aug 11, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympics का आज होगा समापन  जानें कब  कहां और कैसे फ्री में live देख सकेंगे समारोह
Paris Olympics 2024 Closing Ceremony

Paris Olympics 2024 Closing Ceremony: पेरिस ओलंपिक-2024 का आज अंतिम दिन है। आज रात पेरिस ओलंपिक का समापन हो जाएगा। भारत ने इस ओलंपिक में कुल 6 पदक जीते हैं। इसमें 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। ये मेडल भारतीय हॉकी टीम, मनु भाकर, सरबजोत सिंह, स्वाप्निल कुसाले, नीरज चोपड़ा और अमन सहरावत ने जीते हैं। इस बीच आइए हम आपको बताते हैं कि पेरिस ओलंपिक-2024 का समापन समारोह आप कब, कैसे और कहां देख सकते हैं। साथ ही समापन समारोह में भारत की ओर से कौन ध्वजवाहक होगा, इसकी भी जानकारी आपको देते हैं।

कब शुरू होगा समापन समारोह 

पेरिस ओलंपिक-2024 का समापन समारोह आज रात 12:30 (भारतीय समयानुसार) शुरू होगा। इस समारोह का भारत में लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। भारतीय फैंस इस समारोह को स्पोर्ट्स-18 चैनल पर हिंदी व अंग्रेजी भाषा में देख सकेंगे।

मोबाइल पर यहां देख सकेंगे समारोह 

पेरिस ओलंपिक-2024 का समापन समारोह भारत में मोबाइल पर भी देखा जा सकेगा। रात 12:30  बजे से इस समारोह का लाइव टेलीकास्ट जिया सिनेमा ऐप पर किया जाएगा। खेल प्रशंसक इस समारोह को इस मोबाइल ऐप पर फ्री में देख सकेंगे।

ये करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व 

पेरिस ओलंपिक-2024 के समापन समारोह में भारत की ओर से महिला वर्ग का प्रतिनिधित्व मनु भाकर और पुरुष वर्ग का प्रतिनिधित्व पीआर श्रीजेश करेंगे। मनु भाकर ने इस ओलंपिक में शूटिंग की स्पर्धा में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। जबकि, भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपने दमदार प्रदर्शन से टीम को ब्रॉन्ज मेडल जिताया है। पेरिस ओलंपिक-2024 के समापन समारोह में ये दोनों एथलीट भारत के ध्वजवाहक होंगे।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगा भारत, WTC पॉइंट्स टेबल में हो सकता है नुकसान

पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय एथलीट 

खिलाड़ी खेल स्पर्धा मेडल 
नीरज चोपड़ाएथलेटिक्सजैवलिन थ्रोसिल्वर
मनु भाकरशूटिंगमहिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंटब्रॉन्ज
मनु भाकर-सरबजोत सिंहशूटिंग10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित इवेंटब्रॉन्ज
स्वाप्निल कुसालेशूटिंग50 मीटर राइफल-3 इवेंटब्रॉन्ज
अमन सहरावतकुश्ती57 किग्रा फ्रीस्टाइल कैटेगरीब्रॉन्ज
भारतीय हॉकी टीमहॉकीब्रॉन्ज
Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो