whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल से चूकी ये एथलीट, फाइनल से वापस लेना पड़ा नाम

Paris Olympics 2024: ग्रेट ब्रिटेन की मौजूदा मॉडर्न पेंटाथलॉन ओलंपिक चैंपियन केट फ्रेंच के पेरिस ओलंपिक का अंत बेहद निराशाजनक तरह से हुआ है। फाइनल मैच से पहले बीमार होने की वजह से वो अपना टाइटल डिफेंड नहीं कर पाई हैं।
05:47 PM Aug 11, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024  पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल से चूकी ये एथलीट  फाइनल से वापस लेना पड़ा नाम

Paris Olympics 2024: ग्रेट ब्रिटेन की मौजूदा मॉडर्न पेंटाथलॉन ओलंपिक चैंपियन केट फ्रेंच फाइनल से हट गई। 33 वर्षीय केट फ्रेंच मौजूदा ओलंपिक विजेता हैं। उन्हें इस बार भी गोल्ड मेडल जीतने का दावेदार माना जा रहा था। लेकिन फाइनल मैच से पहले बीमार होने की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

ग्रेट ब्रिटेन की टीम ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, 'बीमारी के कारण केट फ्रेंच आज मॉडर्न पेंटाथलॉन फाइनल से हट रही हैं।
केट के लिए यह बेहद कठिन निर्णय रहा है क्योंकि उन्हें इस बार भी पदक की उम्मीद थी और वो आखिरी बार ओलंपिक में अच्छा करना चाहती थी।

केरेन्जा ब्रायसन से है पदक की उम्मीद

सेमीफाइनल में केरेन्जा ब्रायसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि फाइनल में वो ब्रिटेन को एक और पदक दिला सकती हैं। शनिवार के सेमीफाइनल के बाद केट फ्रेंच पांचवें स्थान पर थी। वो पदक की दावेदारों में से एक है।

यह भी पढ़ें : Paris Olympics में भारतीय एथलीट्स ने बनाए ये खास रिकॉर्ड; कौन बना नंबर-1?
टीम ग्रेट ब्रिटेन ने अपने बयान में कही ये बात

सनस्पोर्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि फाइनल से हटने के बाद से केट फ्रेंच काफी ज्यादा निराश हैं, वो फाइनल में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहते थी। रात से ही उसकी तबियत काफी ज्यादा खराब थी। सुबह जब वो सोकर उठी तो उसे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। वो फाइनल मैच के लिए तैयार नहीं थी। फाइनल में फ्रेंच की जगह जर्मनी की रिज़र्व एथलीट एनिका जिलेकेन्स को लिया गया है।

यह भी पढ़ें : साल 2012 के बाद ओलंपिक में ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन, अब तक जीते इतने मेडल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो