whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, मेजबान फ्रांस की खिलाड़ी को हराकर किया बड़ा उलटफेर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक का तीसरा दिन भारत के लिए राहत भरा रहा। आधी रात को टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा नया इतिहास रच दिया। उन्होंने ओलंपिक के महिला सिंंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।
01:14 AM Jul 30, 2024 IST | Amit Kumar
paris olympics में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास  मेजबान फ्रांस की खिलाड़ी को हराकर किया बड़ा उलटफेर

India @ Paris Olympics 2024: भारत ने पेरिस ओलंपिक में नया इतिहास रच दिया है। टेबल टेनिस के महिला सिंगल्स में मनिका बत्रा (Manika Batra) ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मनिका ने फ्रांस की प्रितिका पावड़ को सीधे सेटों में हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है। अंतिम 32 राउंड में मनिका का मुकाबला मेजबान फ्रांस से था। प्रितिका की रैंक मनिका से ऊपर थी। विश्व रैंकिंग में भारतीय मूल की प्रितिका 12वें तो मनिका 18वें नंबर पर थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने शुरू से ही मैच पर अपना दबदबा बना लिया।

मनिका ने यह मुकाबला लगातार 4-0 से जीता। उन्होंने 11-9, 11-6, 11-9, 11-7 से यह मैच अपने नाम किया। इतिहास में यह पहली बार है जब कोई भारतीय महिला खिलाड़ी ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। मनिका के शानदार प्रदर्शन से पदक की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।

लगातार 2 सेट हारने के बाद फ्रांसीसी खिलाड़ी ने वापसी करने की कोशिश की और मनिका के खिलाफ लगातार 4 गेम प्वाइंट बचाए। मनिका ने ब्रेक लिया और उसके बाद फिर से लौटते हुए सेट को अपने नाम कर लिया। पूरे मैच के दौरान मनिका के आक्रामक खेल का विपक्षी खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था।

मनिका का अगला मुकाबला हांगकांग की झू चेंगजू और जापान की मियू हिरानो के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। मनिका कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में पदक जीत चुकी हैं और इस बार उनसे ओलंपिक में पदक जीतने की आस पूरे देश को है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो