whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: जगी ओलंपिक में एक और पदक की उम्मीद! फाइनल में पहुंचे भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले

पेरिस ओलंपिक में भारत को अभी तक दो पदक मिलें हैं। ये दोनों ही पदक भारत को मनु भाकर ने दिलाएं हैं। हालांकि अब एक और निशानेबाज से पदक की उम्मीद बढ़ गई है। इस निशानेबाज ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल में जगह बना ली है।
03:15 AM Jul 31, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024  जगी ओलंपिक में एक और पदक की उम्मीद  फाइनल में पहुंचे भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत अभी तक दो पदक जीत चुका है। इसी बीच भारत के एक और पदक की उम्मीद बढ़ गई है। भारत के स्टार निशानेबाज स्वप्निल कुशाले ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल में जगह बना ली है। क्वालिफिकेशन राउंड में वो सातवें स्थान पर रहे। उन्होंने 590 का स्कोर बनाया। उन्होंने नीलिंग में 198, प्रोन में 197 और स्टैंडिंग 195 का स्कोर बनाया बनाया था।

कल होगा मुकाबला

अब स्वप्निल कल पदक के लिए दांव लगाते हुए नजर आएंगे। ये मुकाबला 1 बजे से शुरू होगा। इस कैटेगरी में तीन तरह से शूट करना होता है, जिसमें निशानेबाज झुककर/बैठकर, लेट कर और खड़े होकर निशाना लगाते हैं। इस कैटेगरी में भारत एक और शूटर ऐश्वर्य प्रताप सिंह 11वें स्थान पर रहें।

एक पॉइंट से चुके ऐश्वर्य प्रताप सिंह

ऐश्वर्य प्रताप सिंह फाइनल में जगह नहीं बनाए। उन्होंने 589 का स्कोर बनाया है। वो सिर्फ एक ही अंक से फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। चीन के लियू युकून इस कैटेगरी में टॉप रहे और उन्होंने 594 का स्कोर बनाया था। ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने नीलिंग में 197 और प्रोन में 199 का स्कोर बनाया था। इस दौरान वो आठवें स्थान पर चल रहे थे। लेकिन स्टैंडिंग शूटिंंग में उन्होंने गलती कर दी, जिसके बाद वो 8वें से 11वें नंबर पर खिसक गए।

लक्ष्य सेन और सिंधू ने भी हासिल की जीत

इससे पहले भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने विश्व नंबर तीन इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को सीधे गेमों में 21-18, 21-12 से हरा दिया है। एक समय लक्ष्य 8-1 से पीछे चल रहे थे। इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए दोनों सेटों में जीत हासिल की। इसके अलावा पीवी सिंधु ने भी प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।उन्होंने एस्टोनिया की क्रिस्टीन कूबा को 21-5, 21-10 से हराया। सिंधु इस मुकाबले को मात्र 34 मिनट में ही जीत लिया।

ये भी पढ़ें: ‘मैं कप्तान नहीं बनना चाहता’ श्रीलंका से टी20 सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बयान

ये भी पढ़ें: IND Vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव का खुलासा, रिंकू सिंह को क्यों दिया 19वां ओवर

ये भी पढ़ें: श्रीलंका को भारत के मिस्ट्री गेंदबाजों ने चटाई धूल, करिअर के पहले ओवर में ही पलटी बाजी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो