whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम से कहां हो गई चूक? ये गलती पड़ी भारी

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया पर ये गलती भारी पड़ गई।
07:16 AM Aug 07, 2024 IST | Vishal Pundir
paris olympics 2024  भारतीय हॉकी टीम से कहां हो गई चूक  ये गलती पड़ी भारी
indian hockey team

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के 11वें दिन करोड़ों भारतीय फैंस का दिल उस वक्त टूट गया, जब सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम हार गई। दरअसल सेमीफाइनल मैच में भारत का सामना जर्मनी से हुआ। सेमीफाइनल में टीम इंडिया की शुरुआत काफी शानदार हुई थी लेकिन इस अच्छी शुरुआत को वे मैच के आखिर तक नहीं बना पाए। पहले क्वार्टर में टीम इंडिया ने जर्मनी पर 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन बाद के क्वार्टर में जर्मनी ने कमाल का खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

सेमीफाइनल में कहां चूक गई टीम इंडिया

पहले क्वार्टर में भारतीय हॉकी टीम अच्छी लय में दिख रही थी। टीम ने पहला क्वार्टर अटैक करके खेला था, जिससे जर्मनी की टीम थोड़ा दबाव में दिख रही थी। पहले क्वार्टर के बाद से जर्मनी की टीम ने भारत पर दबाव बनाना शुरू किया। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया भी पहले क्वार्टर के बाद डिफेंसिव मोड में दिखी, जिसका जर्मनी ने पूरा फायदा उठाया। दूसरे क्वार्टर में जर्मनी ने दो गोल किए थे। जिसके बाद स्कोर 2-1 हो गया था। पहले क्वार्टर के बाद टीम इंडिया का डिफेंसिव मोड में आ जाना कहीं न कहीं उन पर भारी पड़ा।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics: भारत की हार से भड़क गए कोच, गुस्से में फेंका पिचबोर्ड, देखें वीडियो

अमित रोहिदास की खली कमी

जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को कहीं न कहीं अपने खिलाड़ी अमित रोहिदास की कमी जरूर खली। दरअसल क्वार्टर फाइनल में अमित को रेड कार्ड दिखाया गया था। जिसके बाद उन पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगा दिया गया था। अमित की मौजूदगी से भारतीय हॉकी टीम का डिफेंस काफी मजबूत दिखाई देता है।

कांस्य पदक के लिए टीम इंडिया खेलेगी मैच

सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारतीय हॉकी टीम का गोल्ड मेडल जीतने का सपना भी टूट गया है। अब भारतीय टीम कांस्य पदक के लिए अपना अगला मुकाबला खेलेगी। कांस्य पदक के लिए टीम इंडिया का मुकाबला स्पेन से होगा।

ये भी पढ़ें:- ‘गोल्‍ड जीतना है..’, इत‍िहास रचने के साथ ही व‍िनेश फोगाट ने मां और गांव से क‍िया वादा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो