whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics में ब्रॉन्ड मेडल जीतकर लौटी इंडियन हॉकी टीम का हुआ जोरदार स्वागत, देखें तस्वीर 

Paris Olympics 2024 में इंडिया की हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। इस ओलंपिक में भारत की हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ये मेडल जीता है। टीम ने ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को करारी शिकस्त दी है। मेडल लेकर वापस भारत लौटी टीम का ग्रैंड वेलकम हुआ है। 
02:55 PM Aug 10, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympics में ब्रॉन्ड मेडल जीतकर लौटी इंडियन हॉकी टीम का हुआ जोरदार स्वागत  देखें तस्वीर 
Indian Hockey Team

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, जहां जर्मनी से टीम को हार का सामना करना पड़ गया था। इसके बाद टीम का स्पेन के साथ ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच हुआ , जिसमें भारत ने 2-1 के अंतर से ये मेडल अपने नाम कर लिया। ब्रॉन्ज मेडल जीतकर टीम वापस भारत लौटी तो यहां टीम का ग्रैंड वेलकम किया गया है। इस जोरदार स्वागत की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत 

हॉकी टीम इंडिया की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में हॉकी टीम का फ्लाइट में तालियों के साथ स्वागत किया गया है। इसके बाद जब खिलाड़ी एयरपोर्ट पहुंचे हैं तो वहां पर हॉकी इंडिया के अधिकारी व खिलाड़ियों के परिजनों ने टीम का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर ढोल नगाड़ों के साथ खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ। हॉकी इंडिया ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से इस लम्हे को शेयर किया है।

मेजर ध्यानचंद को दी श्रद्धांजलि 

नई दिल्ली एयरपोर्ट पर आने के बाद हॉकी टीम के खिलाड़ी सीधा नेशनल स्टेडियम में पहुंचे, जहां पर मेजर ध्यानचंद को खिलाड़ियों ने श्रद्धांजलि दी और प्रतिमा के साथ फोटो भी खिंचाई। हॉकी इंडिया की ओर से इस वीडियो को भी सोशल मीडिया पर साझा किया गया है।

कप्तान और गोलकीपर ने निभाई थी अहम भूमिका 

भारत की हॉकी टीम ने हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया। टीम को ब्रॉन्ज मेडल जिताने में कप्तान हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अहम भूमिका निभाई थी। ब्रॉन्ज मेडल मैच में भी कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल किए थे, जबकि गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने 2 महत्वपूर्ण गोल बचाए थे।

ऐसा रहा प्रदर्शन 

टीम इंडिया ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन को 2-1 के अंतर से हराया। इससे पहले टीम जर्मनी से 2-3 के अंतर से सेमीफाइनल मैच में हार गई थी। वहीं, भारत को ग्रुप स्टेज में बेल्जियम से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा भारत ने अपने सभी मैच जीते हैं। जिसमें, भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2, अर्जेंटीना के खिलाफ ड्रॉ, आयरलैंड को 2-0 और ऑस्ट्रेलिया को 3-2 के अंतर से हराया था।

ये भी पढ़ेंः विनेश की तरह अमन का बढ़ गया था वजन, टेंशन में थे कोच और स्टाफ, ये है सही वेट पाने की कहानी

ये भी पढ़ेंः महिलाओं की स्पर्धा में ‘पुरुष’ ने जीत लिया गोल्ड मेडल? कोई महिला एथलीट नहीं कर सकी सामना

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो