whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा की फिटनेस को लेकर कोच बार्टोनिट्ज ने दिया बड़ा अपडेट, जानें कब होगा मुकाबला

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में सभी की निगाह नीरज चोपड़ा पर टिकी हुई है। पिछले एक साल में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, लेकिन वो चोट से भी परेशान थे।
04:49 PM Jul 21, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024  नीरज चोपड़ा की फिटनेस को लेकर कोच बार्टोनिट्ज ने दिया बड़ा अपडेट  जानें कब होगा मुकाबला

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू होने में अब ज्यादा समय बचा नहीं है। खिलाड़ी खेलों के महाकुंभ में हिस्सा लेने के लिए खेलगांव पहुंच रहे हैं। इस बार ओलंपिक में भारत की तरफ से 117 एथलीट हिस्सा लेंगे। करोड़ों भारतवासियों को उम्मीद है कि इस बार उन्हें टोक्यो ओलंपिक से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा। इसी कड़ी में सभी की निगाह स्टार जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पर टिकी हुई है। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। पिछले एक साल में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, लेकिन उन्हें फिटनेस से जूझना पड़ा है। पेरिस ओलंपिक से पहले उनके कोच बार्टोनिट्ज ने उनकी फिटनेस को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है।

नीरज चोपड़ा की फिटनेस को लेकर आया अपडेट

नीरज चोपड़ा की फॉर्म को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि वो इस बार भी गोल्ड मेडल जीत सकते हैं। इसी बीच उनके कोच बार्टोनिट्ज ने उनकी फिटनेस को कहा, 'सब हमारी योजना के हिसाब से ही चल रहा है। फिलहाल नीरज को जांघ में कोई समस्या नहीं है। वो पूरी तरह से फिट हैं।

उन्होंने आगे कहा, 'हमें उम्मीद है कि ओलंपिक में वो पूरी क्षमता के साथ खेलेंगे और अपना 100 फीसदी देंगे। ओलंपिक में अभी कुछ दिन का ही समय बचा है। इसी वजह से हमने ट्रेनिंग लेवल को बढ़ा दिया है। वो इस समय थ्रोइंग सेशन कर रहे है।

6 अगस्त को होगा जेवलिन थ्रो इवेंट

पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रो इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड 6 अगस्त को होगा। ऐसे में अभी नीरज चोपड़ा के पास दो हफ्ते हैं। नीरज चोपड़ा की ट्रेनिंग सेशन को लेकर उनके कोच बार्टोनिट्ज ने बताया, 'सुबह के सेशन में हम ‘स्प्रिंटिंग’, ‘जंपिंग’ या ‘थ्रोइंग’ या ‘वेटलिफ्टिंग’करते है। शाम को भी दो से ढाई घंटे का एक सेशन होता है। हम टोक्यो की तरह यहां भी टूर्नामेंट की जगह ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं। वो इस समय अपनी ग्रोइन पर प्रेशर कम करने और अपने ब्लॉकिंग लेग को मजबूत करने पर काम कर रहे हैं।

पिछले एक साल में शानदार रहा है नीरज का प्रदर्शन

पिछले एक साल में नीरज चोपड़ा का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 2023 एशियाई खेलों, 2023 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप, 2024 डायमंड लीग और 2024 पावो नुरमी खेलों गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो इतिहास रचते हुए लगातार दूसरी बार ओलंपिक गोल्ड अपने नाम करेंगे।

ये भी पढ़ें:- Video: सूर्यकुमार यादव का लाइफस्टाइल देख रह जाएंगे दंग, देखें कितने करोड़ के मालिक हैं टी20 टीम के कप्तान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो