whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नदीम को बधाई देने के चक्कर में फजीहत करवा बैठे पाक PM; पूर्व क्रिकेटर बोले-तस्वीर हटाओ, यह देश का अपमान

Paris Olympics 2024: पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता है। जिसके बाद पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ पर उनके अपमान का आरोप लगा है। एक पूर्व क्रिकेटर ने पीएम से मांग की है कि वे उस तस्वीर को हटा दें, जिसमें नदीम का सम्मान करते दिख रहे हैं। आपको विस्तार से मामला बताते हैं।
05:54 PM Aug 11, 2024 IST | Parmod chaudhary
नदीम को बधाई देने के चक्कर में फजीहत करवा बैठे पाक pm  पूर्व क्रिकेटर बोले तस्वीर हटाओ  यह देश का अपमान

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तानी खिलाड़ी अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीता है। लेकिन उनको लेकर अब पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ घिर गए हैं। जिनके ऊपर अरशद नदीम का अपमान करने का आरोप लगा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने आरोप लगाया है कि शहबाज शरीफ ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अरशद नदीम का अपमान किया है। कनेरिया ने एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें शहबाज शरीफ नदीम को 10 लाख रुपये का चेक देते दिख रहे हैं। कनेरिया ने इस राशि को नाकाफी बताते हुए लिखा है कि इससे तो नदीम की वास्तविक जरूरतें ही पूरी नहीं होंगी।

ओलंपिक पदक विजेता के पास इस समय प्लेन का टिकट खरीदने के लिए भी पैसे नहीं हैं। बता दें कि यह तस्वीर शहबाज शरीफ ने गोल्ड जीतने के बाद नदीम को बधाई देते हुए शेयर की है। जो मई की है। पेरिस के लिए रवाना होने से पहले पीएम ने उनको यह राशि दी थी।

यह भी पढ़ें : साल 2012 के बाद ओलंपिक में ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन, अब तक जीते इतने मेडल

दानिश कनेरिया ने पाक पीएम शहबाज शरीफ को आड़े हाथों लिया है। कनेरिया ने उनसे तस्वीर हटाने की मांग की है। कनेरिया का कहना है कि 10 लाख से तो प्लेन का टिकट भी नहीं खरीदा जा सकता है। कनेरिया ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा है कि प्रधानमंत्री महोदय, बधाई तो कम से कम शालीनता से दीजिए। आपने जो दस लाख रुपये की राशि दी है। उसकी पुरानी तस्वीर हटा लीजिए। यह अरशद और पाकिस्तान दोनों का अपमान है। नदीम ने काफी संघर्ष किया है, जिसे दरकिनार नहीं किया जा सकता।

पाकिस्तान ने किया है साढ़े 4 करोड़ देने का ऐलान

अरशद नदीम को स्वर्ण पदक जीतने के बाद पाकिस्तान ने कई पुरस्कार और नकद राशि देने का ऐलान किया है। नदीम को 150 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (लगभग 4.5 करोड़ भारतीय रुपये) दिए जाएंगे। वहीं, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने उनको 100 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (3,01,63,133 रुपये) का इनाम देने का ऐलान किया है। पंजाब के गवर्नर सरदार सलीम हैदर खान ने 2 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (6,03,262 रुपये) इनाम देने की घोषणा की है। कई क्रिकेटरों ने भी नदीम को इनाम देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें : Paris Olympics में भारतीय एथलीट्स ने बनाए ये खास रिकॉर्ड; कौन बना नंबर-1?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो