whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: जिम, वेटलिफ्टिंग, कड़ी ट्रेनिंग...नीरज चोपड़ा मेडल के लिए बेकरार, सामने आया ये वीडियो

Paris Olympics Neeraj Chopra Training Video: नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक्स के लिए कड़ी ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देख उनकी मेहनत का अंदाजा लगाया जा सकता है।
12:08 AM Aug 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
paris olympics  जिम  वेटलिफ्टिंग  कड़ी ट्रेनिंग   नीरज चोपड़ा मेडल के लिए बेकरार  सामने आया ये वीडियो
Neeraj Chopra Training

Paris Olympics Neeraj Chopra Training Video: पेरिस ओलंपिक्स में भारत को अब तक तीन मेडल मिले हैं। ये तीनों ही मेडल ब्रॉन्ज हैं। शूटर मनु भाकर ने एक मेडल इंडिविजुअल इवेंट में जीता तो दूसरा सरबजोत सिंह के साथ मिक्स्ड टीम में जीता। इस तरह मनु के पास दो मेडल हैं तो वहीं स्वप्निल कुसाले ने भी एक मेडल अपने नाम किया है। शनिवार को मनु भाकर अपने तीसरे मेडल से चूक गईं। वह गोल्ड मेडल तक पहुंच सकती थीं, लेकिन मेडल राउंड में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस तरह भारत अभी सिल्वर और गोल्ड से वंचित है। भारत को अब स्टार ओलंपियन और टोक्यो ओलंपिक्स के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा से उम्मीद है। चोपड़ा भी इसके लिए बेकरार नजर आ रहे हैं। उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह कड़ी ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं।

सामने आया नीरज चोपड़ा का वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि नीरज जिम में पसीना बहा रहे हैं। वह हैवी वेट उठा रहे हैं। इसी के साथ पीठ में रस्सी बांधकर जैवलिन थ्रो करने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। कुल मिलाकर नीरज एक और गोल्ड मेडल पर निशाना लगाने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं।

कब एक्शन में नजर आएंगे नीरज चोपड़ा?

बता दें कि हाल ही में नीरज चोपड़ा ओलंपिक विलेज पहुंचे थे। जहां पहुंचकर उन्होंने कुछ फोटोज शेयर कर किए थे। चोपड़ा ओलंपिक विलेज पहुंचकर उत्साहित नजर आ रहे थे। गौरतलब है कि ओलंपिक्स में एथलेटिक्स के गेम्स 1 से लेकर 10 अगस्त तक हो रहे हैं। नीरज चोपड़ा 6 अगस्त को एक्शन में नजर आएंगे। ये मुकाबला स्टेड डी फ्रांस में भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: मनु भाकर की हार में पूर्व भारतीय कोच का हाथ, 16 साल पहले की थी ये भविष्यवाणी

फाइनल 8 अगस्त को 

भारतीय फैंस को नीरज चोपड़ा के क्वालीफायर जीतकर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है। जैवलिन थ्रो का फाइनल 8 अगस्त को होगा। नीरज फाइनल में पहुंचने के बाद मेडल पर कब्जा जमा सकते हैं। नीरज के साथ ही उनके दोस्त और पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम भी नजर आएंगे। इस प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा के पास इतिहास रचने का मौका होगा। नीरज की निगाहें ओलंपिक में दो गोल्ड जीतकर पहले भारतीय एथलीट बनने पर होंगी। देखना दिलचस्प होगा नीरज चोपड़ा भारतीय उम्मीदों पर कितना खरा उतरते हैं।

ये भी पढ़ें:Paris Olympics में लक्ष्य सेन से हारकर भी जीत गया ये शख्स, मैच से पहले छिपाई इतनी बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: लड़के से लड़की बनी बॉक्सर को मिलेगा मेडल, हंगरी की एथलीट को दी शिकस्त

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो