whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Paralympics 2024: भारत को लगा बड़ा झटका, डोप टेस्ट में फेल 3 एथलीट

Paris Paralympics 2024: भारत को एक बड़ा झटका लगा है। पेरिस पैरालंपिक्स 2024 की शुरुआत से पहले ही 3 भारतीय एथलीट डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं।
09:09 AM Jul 24, 2024 IST | Vishal Pundir
paris paralympics 2024  भारत को लगा बड़ा झटका  डोप टेस्ट में फेल 3 एथलीट
Paris Paralympics 2024

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 की शुरुआत से पहले ही भारत को एक बड़ा झटका लगा है। भारत के 3 एथलीट डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। ये तीनों एथलीट पेरिस पैरालंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करने वाले थे, लेकिन डोप टेस्ट में फेल होने के चलते अब एथलीट पेरिस पैरालंपिक 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जानकारी के अनुसार ये तीनों एथलीट मध्य प्रदेश के हैं।

खेल संघों ने किया निलंबित

ये तीनों खिलाड़ी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। जिनमें पैरा केनो खिलाड़ी रजनी झा, जो अकादमी की स्टार एथलीट शालिनी और दूसरे पैरा केनो खिलाड़ी गजेंद्र सिंह जैसे दिग्गज एथलीट डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (NADA) ने एक रिपोर्ट जारी करके इन तीनों खिलाड़ियों के डोप टेस्ट में फेल होने की जानकारी दी है। जिसके बाद इन खिलाड़ियों को उनके खेल संघों ने निलंबित करने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें:- ओलंपिक शुरू होने से पहले एथलीटों को लगा बड़ा झटका, फूड के मेन्‍यू से हटी ये फेमस डिश

ऐसा रहा इन एथलीट का प्रदर्शन

भारत के साथ इन तीनों खिलाड़ियों का डोप टेस्ट में फेल हो जाना मध्य प्रदेश के लिए भी बड़ा झटका है। ये तीनों एथलीट अलग-अलग टूर्नामेंट में पदक भी जीत चुके हैं। बात करें शालिनी को तो उमकी उम्र अभी 22 साल ही है। शालिनी रांची में हुए राष्ट्रीय खेलों में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। इसके अलावा 34 वर्षीय रजनी झा एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympic में राफेल, हेलीकॉप्टर और ड्रोन से शॉर्प शूटर करेंगे निगरानी, देखें कैसी है सुरक्षा व्यवस्था

ये भी पढ़ें:- Suryakumar Yadav के बचपन के कोच पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, 24 साल पुरानी नौकरी छूटी, अब लिया ये बड़ा फैसला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो