whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPL के नए नियम पर पहली बार बोले पैट कमिंस,कह गए ये बड़ी बातें

Pat Cummins: हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल को लेकर नए नियम लागू किए हैं। इस पर सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।
01:16 PM Oct 12, 2024 IST | Alsaba Zaya
ipl के नए नियम पर पहली बार बोले पैट कमिंस कह गए ये बड़ी बातें

Pat Cummins: आईपीएल 2025 से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कुछ नए नियम लागू किए हैं। ये नियम फ्रेंचाइजियों के अलावा खिलाड़ियों पर भी लागू होंगे। बोर्ड ने विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी एक नियम बनाया है, जिसमें अगर कोई खिलाड़ी सीजन की शुरुआत से पहले टीम का साथ छोड़ता है तो वह खिलाड़ी 2 साल तक के लिए आईपीएल से बैन हो जाएगा। हालांकि अब नए नियम पर पैट कमिंस ने खुलकर बात करना पसंद किया है।

Advertisement

पैट कमिंस ने तोड़ी चुप्पी

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के साथ अपनी बातचीत में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ने नए नियम पर अपने विचार रखे हैं। खिलाड़ियों को 2 साल बैन लगने वाले नियम पर जब कमिंस से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि "नियमों में थोड़ा बदलाव किया गया है, लेकिन मुझे नहीं पता कि इससे अतीत में मुझ पर कोई असर पड़ा होगा या नहीं, मैंने ऑक्शन के बाद कभी भी अपना नाम वापस नहीं लिया। लेकिन आईपीएल के साथ विचार करने के लिए यह एक और फैक्टर है ।

इसके अलावा उन्होंने अपने इंटरव्यू में माना कि उनकी पहली प्राथमिक्ता ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट और आईसीसी विश्व कप है। इस विषय पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट निश्चित रूप से नंबर 1 प्राथमिकता है, और वर्ल्ड कप भी उसी में सबसे ऊपर है। मैं अपने बाकी शेड्यूल का प्लान बनाने के लिए इनका इस्तेमाल करता हूं।

Advertisement

Advertisement

एसआरएच के लिए शानदार कप्तानी

आईपीएल 2024 से पहले एसआरएच ने पैट कमिंस को अपना कप्तान नियुक्त किया था। कमिंस ने भी टीम के लिए दमदार कप्तानी की और फाइनल तक का सफर तय कराया। हालांकि केकेआर के खिलाफ फाइनल में ऑरेंज आर्मी को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन कमिंस ने अपनी कप्तानी से न केवल एसआरएच फैंस बल्कि सभी क्रिकेट प्रशंसक का दिल जीत लिया। आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन में उन्हें एसआरएच ने 20.50 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: टीम में नहीं मिली जगह, डेब्यू के लिए बढ़ा इंतजार, बांग्लादेश के खिलाफ था स्क्वाड का हिस्सा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भी हुई बात

इस बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा। उन्होंने भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज को लेकर अपनी तैयारी को मुकम्मल बताया है। उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा कि हम अभी भी सीरीज से काफी दूर हैं। इसलिए कोई भी अंतिम निर्णय लेने से पहले हमारे पास समय है।

ये भी पढ़ें:- ‘क्या मैं IPL में बिक पाउंगा’? ऋषभ पंत ने आधी रात पोस्ट कर मचाई खलबली

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो