whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कर्ज में नाक तक डूबा पाक‍िस्‍तान! चैंप‍ियंस ट्रॉफी के ल‍िए खर्च करेगा 1280 करोड़

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। यही वजह है कि वो टूर्नामेंट के लिए स्टेडियमों पर अरबों रुपये खर्च कर रहा है।
08:47 PM Sep 13, 2024 IST | News24 हिंदी
कर्ज में नाक तक डूबा पाक‍िस्‍तान  चैंप‍ियंस ट्रॉफी के ल‍िए खर्च करेगा 1280 करोड़
PCB Chairman Mohsin Naqvi

Champions Trophy 2025: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान पर कुल कर्ज और देनदारी में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कर्ज का यह जंजाल और कितना गहरा होगा, यह तो फिलहाल तय नहीं है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने स्टेडियमों की दशा सुधारने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है और पानी की तरह पैसा बहा रहा है। बोर्ड अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों में जुटा है, जहां वह टूर्नामेंट के लिए स्टेडियम को फिर से तैयार करने के लिए करीब 13 अरब पाकिस्तानी रुपये खर्च कर रहा है। जी हां आपको यह जानकर यकीन नहीं होगा, लेकिन यह पूरी तरह सच है।

पाकिस्तान के फैसलाबाद में पीसीबी के बोर्ड और गवर्नर की मीटिंग में चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बड़ा ऐलान किया है और 12.8 बिलियन (1280 रुपये) का फंड जारी किया है। इस फंड से पीसीबी अपने तीन स्टेडियमों की दशा सुधारेगा, जहां पाकिस्तान के लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम, कराची का नेशनल स्टेडियम और रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम का रेनोवेशन किया जाएगा। बता दें कि इस टूर्नामेंट के जरिए पाकिस्तान में लंबे समय बाद किसी आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। ऐसे में पीसीबी इसको लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है।


ये भी पढ़ें: भारत और बांग्लादेश के बीच कब खेला गया था पहला टेस्ट मुकाबला, क्या था मैच का नतीजा?

लाहौर स्टेडियम पर होगा सबसे ज्यादा खर्चा

19 फरवरी से यह टूर्नामेंट शुरू होगा और इसके मैच लाहौर, रावलपिंडी और कराची में ही आयोजित किए जाएंगे। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने मीटिंग के बाद बताया कि बोर्ड तीन स्टेडियम के रेनोवेशन पर 12.8 अरब पाकिस्तानी रुपये (388 करोड़ भारतीय रुपये) खर्च कर रहा है। इसमें से सबसे ज्यादा लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर खर्च होंगे, जहां पवेलियन, फ्लड लाइट्स और ऑफिस बिल्डिंग समेत कई सेक्शन में बदलाव हो रहे हैं। इसी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान का मैच भी प्रस्तावित है।

भारत का पाकिस्तान जाना तय नहीं

अब तक यह तय नहीं है कि पाकिस्तान में खेलने के लिए टीम इंडिया जाएगी या नहीं। ऐसी स्थिति में टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो भारत के मैच श्रीलंका या यूएई में आयोजित किए जा सकते हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी सीरीज दिसंबर 2012 में हुई थी, जहां पाकिस्तान को जीत मिली थी। इस सीरीज के बाद दोनों देश एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही खेलते नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें:- बीच मैदान जब धोनी पर बुरी तरह भड़के आशीष नेहरा, अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो