whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान टीम ने किया नए हेड कोच का ऐलान, गैरी कर्स्टन की लेगा जगह

Pakistan Cricket Team: गैरी कर्स्टन के अचानक से हेड कोच के पद से इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी है।
01:05 PM Oct 28, 2024 IST | Mohan Kumar
पाकिस्तान टीम ने किया नए हेड कोच का ऐलान  गैरी कर्स्टन की लेगा जगह
Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: गैरी कर्स्टन के अचानक से हेड कोच के पद से इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल जारी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब बड़ा फैसला लेते हुए जेसन गिलेस्पी को व्हाइट बॉल फॉर्मेट का नया हेड कोच बनाया है। गिलेस्पी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के दौरे पर टीम के साथ रहेंगे।

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसको लेकर एक्स पर लिखा, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज घोषणा की कि जेसन गिलेस्पी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के दौरे पर पाकिस्तान मेंस क्रिकेट टीम के कोच होंगे। गैरी कर्स्टन ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।'

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: वानखेड़े में Ashwin रचेंगे इतिहास! इस दिग्गज को छोड़ सकते हैं पीछे

Advertisement

लीडरशिप में भी हुए बदलाव

कोचिंग स्टाफ में बदलाव के अलावा टीम में लीडरशिप को लेकर भी कई बदलाव हुए हैं। पीसीबी ने रविवार को मोहम्मद रिजवान को बाबर आजम की जगह नया व्हाइट-बॉल कप्तान नियुक्त किया है, जिन्होंने हाल ही में खराब प्रदर्शन के बाद इस पद से इस्तीफा दे दिया था।

सिर्फ छह महीने चला कर्स्टन का कार्यकाल

अप्रैल 2024 में नियुक्ति के बाद कर्स्टन का मेन इन ग्रीन के साथ कार्यकाल सिर्फ छह महीने तक चला। उनके कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान का अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक अभियान रहा। यहां टीम पहले ही राउंड में अमेरिका और भारत से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

4 नवंबर से शुरू होगी टी-20 सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे में पाकिस्तान तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 4 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पहले वनडे से होगी। इसके बाद एडिलेड (8 नवंबर) और पर्थ (10 नवंबर) में मैच खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज का आयोजन होगा, जिसकी शुरुआत 14 नवंबर को ब्रिसबेन में होने वाले मैच से होगी। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 16 नवंबर को सिडनी में जबकि आखिरी मैच 18 नवंबर को होबार्ट में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर पाकिस्तान लंबे समय बाद वनडे फॉर्मेट में वापसी करेगी।

ये भी पढ़ें:- कंगारू कप्तान की खूबियां गिनाने लगा भारतीय ऑलराउंडर, शुरू होने वाली है बॉर्डर-गावस्कर सीरीज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो