whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'AI के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट में हो रहा खिलाड़ियों का सिलेक्शन' PCB प्रमुख का बड़ा बयान

PCB Chairman Mohsin Naqvi: बांग्लादेश से मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने बताया कि अब पाकिस्तान क्रिकेट में AI के जरिए खिलाड़ियों का सिलेक्शन हो रहा है।
09:51 AM Aug 28, 2024 IST | Vishal Pundir
 ai के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट में हो रहा खिलाड़ियों का सिलेक्शन  pcb प्रमुख का बड़ा बयान
pakistan cricket

PCB Chairman Mohsin Naqvi: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले ही मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से पाकिस्तान टीम का जमकर मजाक भी बन रहा है। वहीं कुछ पाकिस्तान के ही पूर्व क्रिकेटर टीम मैनेजमेंट से लेकर खिलाड़ियों तक पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पाकिस्तान क्रिकेट की समस्याओं के बारे में बताया। इतना ही मोहसिन नकवी का कहना है कि अब खिलाड़ियों का सिलेक्शन AI के जरिए हो रहा है।

AI के जरिए हो रहा खिलाड़ियों का सिलेक्शन

बांग्लादेश से मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के पास खिलाड़ियों की कमी है, वहीं अब देश में चैंपियंस कप खेला जाएगा। जिसमें 80 फीसदी खिलाड़ियों का सिलेक्शन एआई द्वारा किया गया है। इसके अलावा बाकी 20 फीसदी खिलाड़ियों का चयन सिलेक्शन कमेटी द्वारा किया गया है।

ये भी पढ़ें:- WI vs SA: एडेन मार्करम ने बताई हार की वजह, खिलाड़ी नहीं इस वजह से मिली शिकस्त

मोहसिन नकवी का कहना है कि, अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट के पास खिलाड़ियों की कमी थी। इंजरी के बाद जब खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की बात आती थी तो चयनकर्ता पीछ मुड़कर देखते थे तो उनको पास पर्याप्त खिलाड़ी नहीं होते थे। चैंपियंस कप के बाद हमारे पास सभी खिलाड़ियों का डाटा आ जाएगा। जिससे अगर कभी किसी खिलाड़ी को रिप्लेस किया जाएगा तो हमारे पास खिलाड़ियों की लिस्ट होगी, जिसमें से हम चुन सकेंगे।

सीरीज में पिछड़ी पाक टीम

रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने टीम को काफी निराश किया था। जिसके चलते पूरी टीम दूसरी पारी में 146 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इसके अलावा पहली पारी में गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन रहा था। अब पाकिस्तान टीम 0-1 से सीरीज में पिछड़ गई है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025 में होगी इस दिग्गज की एंट्री! लखनऊ सुपर जायंट्स आज लगा सकती है नाम पर मुहर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो