whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Champions Trophy 2025 के लिए क्या पाकिस्तान आएगी टीम इंडिया? PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने दिया जवाब

Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में पाकिस्तान में अब लंबे समय बाद किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की वापसी होगी। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाना टीम इंडिया का पक्का नहीं है। इस पर अब पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी का बयान आया है।
01:22 PM Oct 07, 2024 IST | Mohan Kumar
champions trophy 2025 के लिए क्या पाकिस्तान आएगी टीम इंडिया  pcb अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने दिया जवाब
Team India mohsin naqvi

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान ने 1996 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद से किसी भी बड़े आईसीसी आयोजन की मेजबानी नहीं की है। उसे 2011 में हुए वनडे वर्ल्ड कप सह-मेजबानी मिली थी, लेकिन 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने के बाद पाकिस्तान से मेजबानी के अधिकार छीन लिए गए और टूर्नामेंट भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश में खेला गया। पाकिस्तान में अब लंबे समय बाद अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी होने जा रही है। हालांकि टीम इंडिया इसमें भाग लेगी या नहीं, इस पर संशय कायम है। इसको लेकर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी का बयान सामने आया है।

Advertisement

नकवी को भरोसा है कि भारतीय मेंस क्रिकेट टीम अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान आएगी। आठ टीमों का यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा और इसका फाइनल 9 मार्च को होगा। लाहौर, कराची और रावलपिंडी को टूर्नामेंट के सभी मैचों की मेजबानी करनी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

भारत ने 2008 से नहीं किया दौरा

बता दें कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारत ने जुलाई 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, लेकिन इसके बाद भी पीसीबी प्रमुख नकवी को भरोसा है कि भारत अगले साल लंबा इंतजार खत्म करेगा और चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए पाकिस्तान आएगा।

Advertisement

भारतीय टीम को लेकर मुझे पूरी उम्मीद है- नकवी

रविवार को लाहौर में पत्रकारों से बात करते हुए ने कहा, 'भारतीय टीम को लेकर मुझे पूरी उम्मीद है। अभी तक कोई ऐसी चीज नहीं है जिसकी वजह से वो पोस्टपोन करें या कैंसिल करें। टीम इंडिया अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने आएगी। पाकिस्तान में पिछले साल एशिया कप खेला गया था, जहां टीम इंडिया के पाकिस्तान ना जाने की सूरत में टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था। यहां भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो