होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की हुई सरेआम 'बेइज्जती', PCB ने इस बड़ी वजह से धमकाया

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने 6-7 खिलाड़ियों को धमकाया है। टीम के कोच ने पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी से फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।
07:48 PM Sep 29, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट टीम 3 मैच की आगामी टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेलेगी। पहला मैच 7 अक्टूबर से खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच 24 अक्टूबर से खेला जाना है। हालांकि इस सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले 6-7 खिलाड़ियों को बुरी तरह धमकी दी है। बोर्ड ने साफ शब्दों में फिटनेस को लेकर अपने निर्देश जारी किए हैं।

Advertisement

पीसीबी ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी

इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ही खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है। बोर्ड के एक अधिकारी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल 6-7 खिलाड़ी को बुरी तरह चेतावनी दी है। बोर्ड ने साफ शब्दों में कहा है कि जिन खिलाड़ियों के पास केंद्रीय और घरेलू अनुबंध है, वे अपनी फिटनेस में सुधार लाएं। क्योंकि फिटनेस से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा और उन्हें फिटनेस के सभी पैमाने पर खरा उतरना होगा।

कोच ने उठाए थे सवाल

बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सफेद गेंद कोच गैरी कर्स्टन और रेड गेंद क्रिकेट के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से कहा था कि किसी भी खिलाड़ी को फिटनेस के मामले में कोई छूट नहीं देनी चाहिए।

Advertisement

बता दें कि पीसीबी ने इस बार अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का देर से ऐलान किया है, जोकि आमतौर पर जुलाई में ही हो जाती है।

बाबर ने दी थी सलाह

पिछले साल भारत में हुए विश्व कप 2023 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज और पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने खुलासा किया था कि पूर्व कोच मिकी आर्थर और कप्तान बाबर आजम ने ट्रेनर को निर्देश दिया था कि वह खिलाड़ियों पर फिटनेस का दबाव न दें। इसके पीछे की वजह उन्होंने प्रदर्शन को बताई थी।

पाकिस्तान को खराब फिटनेस की वजह से बड़े टूर्नामेंट में छोटी टीमों के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ रहा है। पाक ने विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान के सामने घुटने टेके थे। इसके अलावा टी-20 विश्व कप 2024 में पाक को यूएसए से भी हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: सिर्फ मुशीर खान नहीं बल्कि इन 5 खिलाड़ियों का हो चुका है भयानक एक्सीडेंट, एक तो महिला की ले चुका जान

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azampak vs engpakistan cricket boardPCB
Advertisement
Advertisement