whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टॉस के वक्त गायब प्लेयर का नाम, फिर अचानक बन गई प्लेइंग 11 का हिस्सा, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में यह क्या हुआ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे अहम मुकाबले में अनोखा नजारा देखने को मिला। टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग 11 में टॉस के बाद बदलाव किया और राधा यादव को टीम में शामिल कर लिया।
10:12 PM Oct 13, 2024 IST | Mohan Kumar
टॉस के वक्त गायब प्लेयर का नाम  फिर अचानक बन गई प्लेइंग 11 का हिस्सा  भारत ऑस्ट्रेलिया मैच में यह क्या हुआ
Indian Womens Cricket Team

IND W vs AUS W: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिससे हर कोई हैरान रह गया। टॉस के वक्त जिस खिलाड़ी के नाम का जिक्र तक टीम में नहीं था, वो प्लेइंग 11 का हिस्सा बनकर मैदान पर उतर गई। अब आप अगर सोच रहे होंगे कि यह प्लेयर सब्स्टीट्यूट के तौर पर मैदान पर आई, तो आप एकदम गलत हैं। इस खिलाड़ी ने पूरे 20 ओवर फील्डिंग तो की है, इसके साथ ही 2 ओवर गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी अपने नाम किया। आखिर ऐसा क्या हुआ और कैसे टॉस के बाद बदल गई प्लेइंग इलेवन? आइए आपको बताते हैं।

Advertisement

कैसे बदल गई प्लेइंग 11?

करो या मरो मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जो प्लेइंग 11 बताई उसमें आशा शोभना का नाम था, लेकिन मैदान पर उतरीं राधा यादव। दरअसल, हुआ यूं कि आशा टॉस होने के बाद प्रैक्टिस करते हुए खुद को चोटिल कर बैठीं। आशा का टखना मुड़ गया और वह मैच में खेलने के लिए असमर्थ थीं।

Advertisement

इस वजह से उनकी जगह पर राधा यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। राधा आशा की जगह मैदान पर उतरीं और उन्होंने दो शानदार कैच लपके। इसके साथ ही उन्होंने दो ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन खर्च करते हुए कप्तान ताहिला मैक्ग्रा का विकेट भी अपने नाम किया।

Advertisement

रेणुका-दीप्ति ने की शानदार गेंदबाजी

भारतीय टीम की ओर से अहम मुकाबले में रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने बेहतरीन स्पेल फेंका। रेणुका ने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए। पारी के तीसरे ओवर में रेणुका ने लगातार दो गेंदों पर बेथ मूनी और जॉर्जिया वेयरहम को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, दीप्ति ने 4 ओवर में 28 रन देते हुए ग्रेस हैरिस और एलिसा पैरी का बड़ा विकेट अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 151 रन लगाए हैं। टीम की ओर से हैरिस ने 41 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली। वहीं, ताहिला मैक्ग्रा ने 26 गेंदों पर 32, तो पैरी ने 23 गेंदों पर 32 रन ठोके।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो